×

India Vs Ireland T20I 2023 Match: जसप्रीत बुमराह के लिए बड़ी चुनौती, प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी का करेंगे चयन ?

India Vs Ireland T20I 2023 Match: संजू सैमसन एशिया कप में जगह बनाने की कोशिश में हैं जबकि जितेश की नजर एशियाई खेलों से पहले होने वाले मैच पर है।

Yachana Jaiswal
Published on: 17 Aug 2023 12:10 PM GMT
India Vs Ireland T20I 2023 Match: जसप्रीत बुमराह के लिए बड़ी चुनौती, प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी का करेंगे चयन ?
X
India Vs Ireland T20I 2023 Match (Pic Credit-Social Media)

India Vs Ireland T20I 2023 Match: टी-20 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने वाले जसप्रित बुमरा को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। शुक्रवार को IND बनाम IRE पहले टी20 के साथ, बुमराह आयरलैंड में युवा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। चूंकि एशिया कप टीम का चयन अभी नहीं हुआ है, इसलिए कुछ दावेदार चयनकर्ताओं के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेंगे। इस बीच, अन्य सीमांत खिलाड़ी एशिया खेलों में जाने से पहले कुछ कार्रवाई की उम्मीद करेंगे। बुमराह के लिए दुविधा बहुत बड़ी है, संजू सैमसन या जितेश शर्मा को खिलाने का फैसला नए भारतीय कप्तान पर निर्भर है।

संजू सैमसन की बढ़ी मुसीबत

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में तीन मैचों में 12, 7 और 13 के स्कोर के साथ, संजू सैमसन ने खुद मुसीबत को आमंत्रित कर लिया है। वह एशिया कप 2023 में चयन के लिए लिस्ट में नीचे खिसक गए हैं। फिनिशर की भूमिका निभाते हुए, 28 वर्षीय खिलाड़ी काफी हद तक निराशाजनक रहे। जितेश शर्मा के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक कीपर है। जितेश को संजू के जगह पर खेलने के लिए बुलाया का सकता है, उन्हें खेलने का मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है।

आयरलैंड बनाम संभावित भारत प्लेइंग 11(Ireland vs India playing XI )

जसप्रित बुमराह (कैप्टन), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई/शाहबाज़ अहमद, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्ण।

इस बीच, जसप्रित बुमराह, वापसी में नेट प्रैक्टिस के दौरान तेज दिख रहे थे। भारतीय टीम के नए कप्तान अपनी पीठ की सर्जरी के कारण लगभग एक साल से क्रिकेट से बाहर थे। इस वापसी में उनके साथ प्रसिद्ध कृष्णा शामिल होंगे। इंटरनेशनल मैच पर लौटने से पहले कृष्णा की भी सर्जरी हुई और लंबे समय तक दूर थे। बुमराह और प्रसिद्ध दोनों को भारत की वर्ल्ड कप योजनाओं में जरूरी माना जाता है।

रिंकू सिंह करेंगे डेब्यू

वाइस-कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ को टॉप पर खेलने का मौका मिलेगा। यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा वेस्टइंडीज सीरीज के बाद अपनी जगह टीम के साथ प्लेइंग 11 में भी बरकरार रखेंगे। शिवम दुबे की भारतीय टीम में वापसी हुई है, जबकि रिंकू सिंह आयरलैंड दौरे से डेब्यू के लिए तैयार हैं। लेकिन क्या जितेश शर्मा को भी प्लेइंग 11 में खेलना चाहिए, क्योंकि यह भारत के लिए उनका पहला गेम होगा।

अर्शदीप सिंह अपने बाएं हाथ की बॉलिंग से प्रसिद्ध और बुमराह के साथी होंगे। मुकेश कुमार भी टीम में गेंदबाजी का एक विकल्प हैं, लेकिन अर्शदीप मुकेश और अवेश खान से आगे रह सकते है। रवि बिश्नोई को भी टीम में पहली पसंद बनना तय है। वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज़ अहमद नंबर 7 पर ऑलराउंडर के जगह के लिए एक दूसरे के कॉम्पेटिटिव हो सकते है।

भारत की टीम (Team India) : जसप्रित बुमराह (कैप्टन), ऋतुराज गायकवाड़ (वाइस कैप्टन), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (WK), जितेश शर्मा (WK), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा , अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story