×

Indian Cricket Team: टीम इंडिया में शामिल होने की चाह, बल्ले से बीसीसीआई को इंप्रेस करने में लगे यह खिलाड़ी

Indian Cricket Team: टीम इंडिया में एक लंबे अंतराल से इस 32 साल के खिलाड़ी जगह नहीं मिल पा रही है इस खिलाड़ी ने अब दलीप ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन से टीम सेलेक्टर्स और क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 July 2023 9:55 AM GMT
Indian Cricket Team: टीम इंडिया में शामिल होने की चाह, बल्ले से बीसीसीआई को इंप्रेस करने में लगे यह खिलाड़ी
X
Mayank Agarwal (Pic Credit -Social Media)

Indian Cricket Team: भारतीय टीम अपने वेस्टइंडीज दौरे पर 12 जुलाई को जाने वाली हैं। इंडियन टीम वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ अपने मैच की शुरुआत टेस्ट मैच से करेगी। वेस्ट इंडीज़ दौरे के अलग फॉर्मेट में खेले जाने वाले मैच में भारतीय टीम के एक होनहार खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई हैं। यह प्लेयर भारतीय टीम से पिछले साल से हुए कई मैचों से लगातार दूर हैं। यह खिलाड़ी अपनी जगह टीम इंडिया में वापस से नहीं बना पा रहा है। लेकिन घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन दिया है। दलीप ट्रॉफी 2023 में खेलने के दौरान शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर कर चर्चे का विषय बने हुए है। इस खिलाड़ी को साल 2023 में बीसीसीआई के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से भी दूर रखा गया है। इसमें भी जगह नहीं दी गई है।

टीम इंडिया में जगह बनाने की ललक

वह खिलाड़ी शानदार धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) हैं। जो एक निश्चित समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे है। साल 2022 की शुरुआत में श्रीलंका से मुकाबले के दौरान मयंक ने निराश किया था।वह अपने बल्लेबाजी से उस समय बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। नतीजतन उन्हें आलोचनाएं मिली थी। तभी से इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर किया। तब से यह खिलाड़ी को बाहर का ही रास्ता दिखाया जा रहा। मयंक ने दलीप ट्रॉफी 2023 में अपनी टीम के लिए रोमांचक पारी दी है। मयंक ने एक मैच विनिंग प्रदर्शन दिया है। दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन के तरफ से खेलते हुए मयंक ने नॉर्थ जोन को टक्कर देने के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है।

अर्द्धशतक पर बनाया रन

मयंक अग्रवाल के शानदार प्रदर्शन से साउथ जोन की टीम दिलीप ट्राफी के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। नॉर्थ जोन के विपरीत खेले गए मैच में मयंक अग्रवाल ने अपने खेल से क्रिकेट फैंस को अपना मुरीद बना दिया है। मयंक ने मैच की फर्स्ट इनिंग में 115 गेंदों पर 76 रन बनाने के साथ खेला। वहीं अब दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 57 गेंदों पर 54 रन बनाया। मयंक साउथ जोन के तरफ से अपने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है।

मयंक का टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

मयंक ने भारतीय टीम के साथ अबतक 21 टेस्ट मैच और 5 वनडे मैच खेल चुके हैं। मयंक के 21 टेस्ट मैच में 41.33 की औसत से 1488 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। मयंक ने कुल 5 अर्धशतक और 4 शतक भी लगाए है। वहीं 5 वनडे मैच में 17.2 की औसत से 86 रन ही बनाए है। मयंक को आखिरी बार इंडियन टीम की जर्सी में पिछले साल जून में देखा गया था। उस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में थे। हालांकि, मयंक को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाईथी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story