×

IPL 2023: चेन्नई की 8 रन से रोमांचक जीत, बैंगलोर को मुकाबले में हराया

IPL 2023 RCB vs CSK Match: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर आरसीबी और सीएसके के बीच मैच खेला गया। जिस मैच में चेन्नई ने बैंगलोर को 8 रन रोमांचक मैच में हरा दिया।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 18 April 2023 2:13 PM GMT (Updated on: 18 April 2023 7:15 AM GMT)
IPL 2023: चेन्नई की 8 रन से रोमांचक जीत, बैंगलोर को मुकाबले में हराया
X
IPL 2023 CSK vs RCB Match (Photo: Social Media)

IPL 2023 CSK vs RCB: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 17 अप्रैल सोमवार की शाम 7:30 बजे से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैदान पर खेलें जाने वाले मैच में रनों का अंबार लगत रहा है। जिस कारण मैच के रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही थी। इस आरसीबी बनाम सीएसके मैच में रोमांच देखने को मिला। जिस मैच में सीएसके ने 8 रन से जीत दर्ज की है।

आरसीबी टीम 8 रन से हारी मैच

सीएसके से मिलें 227 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर के 118 रन की बना सकी। टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंद में 76 रन और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंद में 62 रन बनाए। जबकि सीएसके के लिए तुषार देशपांडे ने 3 और मथीशा पथिराना ने 2 विकेट झटके। इस प्रकार ये मैच सीएसके ने 8 रन से अपने नाम किया।

पहली पारी में सीएसके की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाए। टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने 45 गेंद में 83 रन बनाए और शिवम दुबे ने 27 गेंद में 52 रन की शानदार पारी खेली। जबकि मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट झटका है। इस प्रकार से सीएसके ने आरसीबी के आगे जीत के लिए 227 रन का विशाल लक्ष्य रखा है।

आरसीबी और सीएसके मैच का टॉस

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2023 के सबसे बड़े मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बैंगलोर की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। तो वहीं चेन्नई की टीम ने एक बदलाव मथीशा पथिराना के रुप में किया गया है।

आरसीबी और सीएसके की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन:- विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक और मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन:- डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षणा।

चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलूरु का मैदान

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर जमकर रनों की बरसात होती है। इस मैदान की पिच पर बॉल बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और छोटी बाउंड्री होने की वजह से इस मैदान पर रनों का अंबार लगाता है। इसी मैदान पर में बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ ने 213 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक इसी सीजन हासिल किया है। चिन्नास्वामी के मैदान पर अब तक कुल 101 आईपीएल मैच खेले गए हैं। जिसमें से 54 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है।

सीएसके और आरसीबी की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स:- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसांडा मगाला, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अहय मंडल, तुषार देशपांडे, निशांत सिंधु, राजवर्धन हेंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथीसा पथिराना, महेश तीक्षणा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी और शेख रशीद।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर:- फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, शहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, सिद्धार्थ कौल, और माइकल ब्रेसवेल।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story