×

IPL 2023 GT vs RR: गुजरात के खिलाफ संजू सैमसन ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Sanju Samson in IPL: गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 60 रनों की पारी खेली। जिससे मैच में राजस्थान ने गुजरात पर 3 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 17 April 2023 8:22 AM GMT (Updated on: 17 April 2023 11:11 AM GMT)
IPL 2023 GT vs RR: गुजरात के खिलाफ संजू सैमसन ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
X
Rajasthan Team Captain Sanju Samson

Sanju Samson in IPL 2023 GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल के इतिहास में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। संजू सैमसन ने बीते रविवार 16 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 32 गेंदों में 187.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 60 रन बनाए। उनकी इस पारी में कुल 3 चौके और 6 छक्के लगाएं। इन छक्कों के साथ संजू सैमसन आईपीएल की एक पारी में सबसे ज़्यादा बार 6 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो गए।

क्रिस गेल लिस्ट में पहले नंबर पर

संजू सैमसन अब तक आईपीएल की कुल 6 पारियों में 6 या उससे अधिक छक्के जड़ चुके हैं। संजू सैमसन इस मामले में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज़ जॉस बटलर के बराबर पहुंच गए हैं। बटलर भी अब तक आईपीएल की में 6 पारियों में 6 या उससे ज़्यादा छक्के लगा चुके हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ क्रिस गेल पहले नंबर पर मौजूद हैं। गेल ने आईपीएल की कुल 22 पारियों में 6 या 6 से ज़्यादा छक्के लगाए हैं।

आईपीएल में 6 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल - 22 बार

एबी डिविलियर्स - 11 बार

आंद्र रसेल - 9 बार

शेन वॉटसन - 7 बार

संजू सैमसन - 6 बार

जॉस बटलर - 6 बार

राजस्थान ने जीता गुजरात के खिलाफ मैच

गुजारात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। गुजरात टीम की ओर से डेविड मिलर ने 30 गेंदों में 46 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 3 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान टीम की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे बड़ी 60 रनों की पारी खेली। इस तरह राजस्थान ने गुजरात पर 3 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story