×

Most Ducks in IPL: आईपीएल के इतिहास में इन बल्लेबाज़ों के नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा 'शून्य' पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड

Most Ducks in IPL: आईपीएल के इतिहास में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बन चुके हैं। हर मैच में सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि वो भी कुछ ऐसा प्रदर्शन करे जिसके चलते उनको आईपीएल के इतिहास में याद में किया जाए।

Suryakant Soni
Published on: 15 April 2023 3:21 PM GMT
Most Ducks in IPL: आईपीएल के इतिहास में इन बल्लेबाज़ों के नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड
X
Most Ducks in IPL

Most Ducks in IPL: आईपीएल के इतिहास में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बन चुके हैं। हर मैच में सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि वो भी कुछ ऐसा प्रदर्शन करे जिसके चलते उनको आईपीएल के इतिहास में याद में किया जाए। लेकिन कुछ रिकार्ड्स ऐसे भी बन जाते हैं जो खिलाड़ी अपने नाम दर्ज बिल्कुल नहीं करना चाहते हैं। ऐसे एक रिकॉर्ड के बारे में आज हम बात करेंगे। जी हां, आज हम इस आर्टिकल में आपको आईपीएल में सबसे अधिक बार 'शून्य' पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे...

1. मनदीप सिंह (15 बार)

आईपीएल में जब भी सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के नाम की चर्चा होगी। तो उसमें सबसे पहले नाम मनदीप सिंह का आएगा। आईपीएल में 2010 से लेकर 2023 तक मनदीप सिंह ने कुल 110 मैच खेले हैं। इसमें वो कुल 15 बार अपना खाता भी नहीं खोल पाए। बता दें मनदीप सिंह आईपीएल में दिल्ली, पंजाब, केकेआर और आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं।

2. सुनील नारायण (14 बार)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के इस स्पिनर का नाम आता हैं। सुनील नरेल पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। ऐसे में अब वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। आईपीएल इतिहास में सुनील कुल 14 बार शून्य पर पवेलियन लौटे है।

3. दिनेश कार्तिक (14 बार)

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में तीसरे स्थान पर दिनेश कार्तिक का नाम आता हैं। बता दें आईपीएल में कार्तिक दिल्ली, गुजरात, पंजाब किंग्स, केकेआर, मुंबई इंडियंस और आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं। इस समय कार्तिक आरसीबी के लिए खेलते हैं।

4. रोहित शर्मा (14 बार)

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा का नाम शामिल होना थोड़ा चौंकाने वाला था। इस सूची में 14 बार शून्य पर आउट होने के साथ रोहित शर्मा चौथे स्थान पर बरक़रार हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में साल 2008-2023 तक कुल 230 मैच खेले हैं, जिसमें वो 14 बार डक आउट हुए है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story