×

IPL 2023 Point table: दिल्ली ने पंजाब को हराकर बिगाड़ा समीकरण, आरसीबी और मुंबई के बीच प्लेऑफ के लिए रहेगी टक्कर!

IPL 2023 Point table: आईपीएल 2023 में अब सिर्फ कुछ ही लीग मैच शेष रह गए हैं, लेकिन अभी तक गुजरात टाइटंस की टीम के अलावा किसी भी टीम ने अपनी जगह पक्की नहीं की। बुधवार को धर्मशाला में हुए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के मैच के बाद अंक तालिका का सारा समीकरण ही बदल गया।

Suryakant Soni
Published on: 18 May 2023 12:56 PM GMT
IPL 2023 Point table: दिल्ली ने पंजाब को हराकर बिगाड़ा समीकरण, आरसीबी और मुंबई के बीच प्लेऑफ के लिए रहेगी टक्कर!
X
IPL 2023 Points Table

IPL 2023 Point table: आईपीएल 2023 में अब सिर्फ कुछ ही लीग मैच शेष रह गए हैं, लेकिन अभी तक गुजरात टाइटंस की टीम के अलावा किसी भी टीम ने अपनी जगह पक्की नहीं की। बुधवार को धर्मशाला में हुए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के मैच के बाद अंक तालिका का सारा समीकरण ही बदल गया। दिल्ली ने पंजाब को हराकर चेन्नई और लखनऊ के लिए प्लेऑफ का सफर आसान बना दिया। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी और मुंबई के लिए अब कड़ी टक्कर हो गई हैं। चलिए जानते हैं अब कौनसी टीमें बना पाएगी प्लेऑफ में जगह...?

सनराइजर्स हैदराबाद बिगाड़ सकती हैं आरसीबी का खेल:

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने होम ग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पा रही हैं। लेकिन आज होने वाले इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को कम आंकना आरसीबी को भारी पड़ सकता हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह 'करो या मरो' वाला मुकाबला रहने वाला हैं। एक गलती से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। अगर आरसीबी इस मैच में हार जाती हैं तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल होगा। इससे मुंबई इंडियंस को फायदा मिल जाएगा।

रन-रेट में उलझेगा टीमों का गणित:

अगर आरसीबी की टीम और मुंबई की टीम अपने एक-एक मैच हार जाती हैं तो फिर प्लेऑफ का गणित रनरेट में उलझ जाएगा। पंजाब का अगला मुकाबला शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स से होगा। इस मैच में अगर राजस्थान की टीम जीतने में कामयाब होती हैं तो फिर उसका चांस काफी बढ़ जाएगा। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अपने बाकी दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। जबकि दूसरी तरफ मुंबई को भी अपने आखिरी मैच में जीत बेहद जरुरी हैं।

दिल्ली ने पंजाब को हराकर बिगाड़ा समीकरण:

आईपीएल में बुधवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए हैं। इसके जवाब में पंजाब की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने 94 रनों की आतिशी पारी खेली। लेकिन पंजाब की टीम को आखिर में इस मैच में 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की इस हार से कई टीमों के प्लेऑफ में पहुँचने का समीकरण बिगड़ गया हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story