×

IPL 2023: 2018 के बाद आज पहली बार होगी ओपनिंग सेरेमनी, लगेगा बॉलीवुड का तड़का,फैंस में जबर्दस्त उत्साह

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से 2018 के बाद पहली बार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। पहले मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी के दौरान फिल्मी सितारे बॉलीवुड का तड़का लगाते हुए नजर आएंगे। आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी और पहले मुकाबले को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है।

Anshuman Tiwari
Published on: 31 March 2023 11:28 AM GMT
IPL 2023: 2018 के बाद आज पहली बार होगी ओपनिंग सेरेमनी, लगेगा बॉलीवुड का तड़का,फैंस में जबर्दस्त उत्साह
X
IPL 2023 Opening Ceremony (Photo: Social Media)

IPL 2023 Opening Ceremony: आईपीएल के धूम-धड़ाके की शुरुआत आज होने वाली है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमों के बीच अमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के इस पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच होने की उम्मीद है। मैच की शुरुआत से पहले शानदार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किए जाने की तैयारी है।

चार साल बाद होगा उद्घाटन समारोह

आईपीएल के पहले मुकाबले में 41 साल के अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी और युवा हार्दिक पंड्या के जोश का मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा और मैच के लिए सात बजे टॉस किया जाएगा मगर उसके पहले शानदार ओपनिंग सेरेमनी भी होगी। उल्लेखनीय बात यह है कि बीसीसीआई की ओर से 2018 के बाद पहली बार शानदार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है।

2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया था। 2020 से देश में कोरोना की ऐसी लहर आई कि उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं हो सका। ऐसे में करीब चार साल के लंबे अंतराल के बाद उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा बॉलीवुड का तड़का

लंबे समय बाद आयोजित किए जा रहे उद्घाटन समारोह को लेकर दर्शकों और क्रिकेट फैंस में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है। आईपीएल के इतिहास में पहली बार करीब एक लाख दर्शकों के बीच शानदार उद्घाटन समारोह आयोजित किए जाने की तैयारी की गई है। ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम छह बजे शुरू होगी। उद्घाटन समारोह के दौरान बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह दर्शकों और क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करने के लिए मौजूद रहेंगे।

उनके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना उद्घाटन समारोह के दौरान अपना जलवा बिखेरेंगी। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उद्घाटन समारोह के दौरान कैटरीना कैफ और टाइगर श्रॉफ भी अपना जलवा दिखा सकते हैं। दर्शकों को लंबे समय बाद हो रहे हो उद्घाटन समारोह का बेसब्री से इंतजार है। उद्घाटन समारोह के दौरान आयोजित किया जाने वाला ड्रोन शो दर्शकों के लिए नया रोमांच फायदा करेगा।

गुरु और शिष्य के बीच होगा पहला मुकाबला

इससे पूर्व आईपीएल की पूर्व संध्या पर गुरुवार को 16वें सीजन में शामिल टीमों के कप्तानों ने ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचाई। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि इस बार आईपीएल के दौरान विभिन्न टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की संभावना है। आईपीएल के मुकाबले देश के 12 स्थानों पर खेले जाएंगे। चेन्नई की टीम पिछले बार प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी इस बार पूरी ताकत लगा सकते हैं।

माही का यह अंतिम आईपीएल माना जा रहा है। धोनी अपनी कप्तानी में पहले भी चमत्कार दिखाते रहे हैं और उन्होंने टीम इंडिया को कई बड़े मुकाबलों में जीत दिलाई है। उद्घाटन मैच के दौरान हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी दोनों की कप्तानी की परीक्षा भी होगी। हार्दिक धोनी को अपना गुरु बना बताते रहे हैं। ऐसे में पहले मुकाबले में गुरु और शिष्य के कौशल की परीक्षा होगी।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story