×

आईपीएल 2023 में राशिद खान के निशाने पर होगा मलिंगा और बुमराह का ये बड़ा रिकॉर्ड...

GT Vs CSK IPL 2023: आईपीएल में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल के हर सीजन में कई रिकार्ड्स बनते और टूटते हैं। ऐसे में आईपीएल 2023 में भी कई नए स्थापित होने तय हैं।

Suryakant Soni
Published on: 31 March 2023 10:33 AM GMT
आईपीएल 2023 में राशिद खान के निशाने पर होगा मलिंगा और बुमराह का ये बड़ा रिकॉर्ड...
X
GT Vs CSK IPL 2023

GT Vs CSK IPL 2023: आईपीएल में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल के हर सीजन में कई रिकार्ड्स बनते और टूटते हैं। ऐसे में आईपीएल 2023 में भी कई नए स्थापित होने तय हैं। अगर आज के मैच में खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बात करे तो धोनी और पंड्या की टीम एक-दूसरे के खिलाफ तीसरी बार आमने-सामने होगी। आज के मैच में गुजरात टाइटंस के राशिद खान पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं। आईपीएल के इतिहास में राशिद खान पिछले 6 साल से अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

राशिद खान बने सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड:

आईपीएल के इतिहास में स्पिन गेंदबाज़ों का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा हैं। सर्वाधिक आईपीएल के विकेट के मामलों में अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर राशिद खान का नाम भी आता हैं। राशिद अब तक लगातार 6 सीजन में 15 या उससे अधिक विकेट हासिल कर चुके हैं। इस बार आईपीएल में राशिद के पास लक्षित मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की बराबरी करने का बड़ा मौका हैं। पिछले सीजन में भी रसीद खान ने 15 से ज्यादा विकेट अपने नाम किये थे। लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह ने अब तक लगातार 7 सीजन में 15 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में इस बार अगर राशिद खान 15 या उससे अधिक विकेट लेने में कामयाब हुए तो वो इनकी बराबरी कर लेंगे।

2017 में की थी आईपीएल की शुरुआत:

राशिद के इंडियन प्रीमियर लीग के करियर की शुरुआत 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ की थी। राशिद ने अब तक आईपीएल में कुल 92 मैचों में 20.83 की औसत से 112 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 4/24 रहा है। IPL 2022 का खिताब उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने जीता था। इस सीजन के दौरान उन्होंने एक मैच में गुजरात टाइटंस की कप्तानी भी संभाली थी। वह IPL में कप्तानी करने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बने थे।

राशिद खान टी-20 में बने एक नंबर गेंदबाज़:

हाल ही में पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का समापन हुआ था। जिसमें पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसका फायदा अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ों को काफी मिला। अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने श्रीलंका के वायंदु हसरंगा को पछाड़कर टी-20 में नंबर एक का ताज अपने नाम किया। इस सूची में अफ़ग़ानिस्तान के तीन गेंदबाज़ शामिल हैं। जबकि भारत का एक भी गेंदबाज़ इसमें जगह नहीं बना पाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story