×

IPL Match Lucknow: इकाना स्टेडियम में आइपीएल मैच के दौरान ये पार्किंग व्यवस्था, मेट्रो में खिलाडियों ने किया सफर

IPL Match Lucknow: आईपीएल मैच लखनऊ बनाम दिल्ली के दौरान वीवीआईपी के साथ आने वाले गनर को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। इसके साथ मैच का टिकट खरीदने वालों को स्टेडियम और पार्किंग का एक लिंक भी दिया जाएगा।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 30 March 2023 9:28 AM GMT (Updated on: 30 March 2023 5:45 PM GMT)
IPL Match Lucknow: इकाना स्टेडियम में आइपीएल मैच के दौरान ये पार्किंग व्यवस्था, मेट्रो में खिलाडियों ने किया सफर
X
IPL Match Lucknow (Photo: Social Media)

IPL Match Lucknow: अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में आईपीएल मैच लखनऊ बनाम दिल्ली के बीच होना है। जिस मैच के दौरान वीवीआईपी के साथ आने वाले असलहाधारियो को भी प्रवेश नहीं दिया जायेगा। इसके साथ मैच का टिकट खरीदने वालों को स्टेडियम और पार्किंग का एक लिंक भी दिया जाएगा। इससे लोग आसानी से अपनी सीट तक पहुंच सकेंगे और मैच खत्म होने के बाद स्टेडियम से बाहर भी जा सकेंगे। इस मैच के दौरान यह कुछ खास व्यवस्था रहने वाली है।

मेट्रो में घूमने पहुंचे एलएसजी खिलाड़ी

लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम के खिलाड़ी लखनऊ मेट्रो में घूमने पहुंचे। इस दौरान टीम के खिलाडियों को मेट्रो में सफ़र किया। तो मेट्रो के अधिकारियों ने स्वागत किया। इस दौरान सफर कर रहे लोग खिलाडियों के साथ सेल्फी लेते नजर आएं। लखनऊ के सभी मैच शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे। जिस दौरान लखनऊ मेट्रो को सुबह 6 बजे से रात के 12:30 बजे तक चलेगी।

यह होगी सुरक्षा की व्यवस्था

इकाना स्टेडियम में मैच के दौरान 6 एसपी, 11 एएसपी, 32 सीओ, 94 इंस्पेक्टर, 373 एसआई, 21 महिला एसआई, 1305 हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल, 262 महिला कॉन्स्टेबल, 155 होमगार्ड और 10 कंपनी पीएसी मैच के दिन तैनात रहेगी।

पार्किंग व्यवस्था

नॉर्थ और साउथ से आने वाले दर्शकों के वाहन पार्किंग जोन 5, 6, 9 में खड़े किए जाएंगे। जबकि ईस्ट और वेस्ट जोन से आने वाले दर्शक पार्किंग जोन 7, 8, 10, 11 में वाहनों खड़े करेंगे। जिन दर्शकों के पास पार्किंग का पास होगा। उनके वाहन पार्किंग 0, 1, 2, 3 और 3A में खड़े होंगे। तो वहीं दो पहिया वाहन पार्किंग-4 में होगी।

स्टेडियम के रास्ते तय

स्टेडियम तक पहुंचने के रास्ते को अलग-अलग जोन में बांटा गया है। डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने बताया कि ईस्ट जोन की ओर से गेट नंबर पांच, वेस्ट जोन की ओर से गेट नंबर दो, नार्थ जोन की ओर से गेट नंबर 1 और साउथ जोन की से आने वाले दर्शक गेट नंबर 4 से स्टेडियम में प्रवेश करेंगे।

वाहनों का आवागमन मार्ग

कामता की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ शहीद पथ रैंप से नीचे उतरकर सुल्तानपुर रोड पर लगभग 1.5 किमी आगे एचसीएल तिराहे से बांए मुड़कर निर्धारित पार्किंग में पार्क होगें।

शहीद पथ मोड़ की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ अंडर पास चौराहे से सुल्तानपुर रोड पर लगभग 1.5 किमी आगे चलकर एचसीएल तिराहे से बांए मुड़कर निर्धारित पार्किंग में पार्क होगी।

कैंट और अर्जुनगंज बाजार की तरफ से आने वाले वाहन भी अहिमामऊ अंडर पास चौराहे से सीधे सुल्तानपुर रोड पर लगभग 1.5 किमी आगे चलकर एचसीएल तिराहे से बांए मुड़कर निर्धारित पार्किंग में पार्क होगी।

सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन एमसीएल तिराहे से दाहिने तरफ मुड़कर निर्धारित पार्क में होगी।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story