×

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, आरसीबी ने 7 रनों से दी मात

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई। इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 23 April 2023 7:45 PM GMT (Updated on: 23 April 2023 7:53 PM GMT)
RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, आरसीबी ने 7 रनों से दी मात
X
RR vs RCB

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई। इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम अपने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना पाई। और यह मुकाबला 7 रनों से हार गई।

पडिकल-जायसवाल की पारी गई बेकार:

बता दें इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही। राजस्थान के धाकड़ ओपनर जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन उसके बाद देवदत्त पडिकल और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी की। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। देवदत्त पडीक्कल 34 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। जबकि यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंद में 47 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी बेहतरीन पारी के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

हर्षल पटेल ने पलटा मैच का पासा:

इस मैच मेंआरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। उन्होंने पिछले कई मैचों से साधारण गेंदबाज़ी की थी, लेकिन इस मैच में वो अपनी टीम की जीत के हीरो बन गए। हर्षल पटेल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 32 रन देकर तीन महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी। लेकिन हर्षल ने सिर्फ 12 रन ही दिए। और अपनी टीम को सात रनों से जीता दिया।

ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाज़ी:

आरसीबी की तरफ से इस पारी में ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अधिक 77 रन बनाए। आरसीबी की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली मैच की पहले गेंद पर गोल्डन डक हो गए। कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही गेंद पर अपना शिकार बनाया। उसके बाद कप्तान डु प्लेसिस और मैक्सवेल ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 गेंदों में 127 रन की महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी निभाई। मैक्सवेल ने 44 गेंद में 77 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी जमाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story