×

KL Rahul IPL 2023: केएल राहुल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ रचा टी-20 क्रिकेट में इतिहास...

KL Rahul IPL 2023: केएल राहुल इस बार आईपीएल में लखनऊ सुपरजाएंट्स की कपतानी कर रहे है। उनके बल्ले से रन भी निकल रहे है लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा बनी हुई है। शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने अपनी धीमी बल्लेबाज़ी से टीम को संकट में डाला दिया।

Suryakant Soni
Published on: 23 April 2023 3:26 PM GMT
KL Rahul IPL 2023: केएल राहुल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ रचा टी-20 क्रिकेट में इतिहास...
X
KL Rahul IPL 2023

KL Rahul IPL 2023: केएल राहुल इस बार आईपीएल में लखनऊ सुपरजाएंट्स की कपतानी कर रहे है। उनके बल्ले से रन भी निकल रहे है लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा बनी हुई है। शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने अपनी धीमी बल्लेबाज़ी से टीम को संकट में डाला दिया। भले ही उन्होंने अपनी इस पारी में 61 गेंदों में 68 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। केला राहुल ने अपनी इस पारी में टी-20 क्रिकेट में नया इतिहास रचा दिया।

सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज:

टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए सबसे तेज़ 7 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम हो गया है। पहले इस रिकॉर्ड पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली का कब्जा था। लेकिन शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ केएल राहुल ने 68 रनों की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें केएल राहुल ने टी-20 में 7000 रन बनाने के लिए 197 पारियां खेली है जबकि विराट कोहली ने इतने रन बनाने के लिए 212 पारियों का सामना किया था।

6 ओवर में 31 रन नहीं बना पाई लखनऊ:

बता दें शनिवार को गुजरात टाइटंस ने बेहद ही रोमांचक जीत दर्ज की। गुजरात ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इस मैच में 20 ओवर में 135 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ की टीम शानदार शुरुआत के बावजूद 136 रन ही नहीं बना पाई। जबकि एक समय लखनऊ को 6 ओवर में जीत के लिए महज 31 रन बनाने की जरूरत थी और उसके हाथ में 9 विकेट बाकी थी। उस समय टीम के कप्तान केएल राहुल 44 गेंद में 57 रन बनाकर खेल रहे थे। इस मैच में लखनऊ को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद राहुल ने दिया ये बड़ा बयान:

केएल राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ''मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, लेकिन ऐसा हुआ है, मैं नहीं कह सकता कि कहां गलती हुई, लेकिन हमने आज दो अंक गंवाए है। केएल राहुल ने कहा, हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं, हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी, उन्होंने आगे कहा, हालांकि माना कि बल्लेबाजों को कुछ और मौके लेने चाहिए थे।''

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story