×

RR vs LSG IPL Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी शिकस्त

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार (28 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 28 March 2024 1:28 PM GMT (Updated on: 28 March 2024 6:09 PM GMT)
RR vs LSG IPL Match Highlights
X

RR vs LSG IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार (28 मार्च 2024) को खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने फिर से एक बार ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया। टॉस का सिक्का दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की तरफ गिरा, उन्होंने इसके बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बेशक राजस्थान रॉयल्स की झोली में टॉस का सिक्का तो नहीं गिरा, लेकिन जीत इसी टीम के पाले में आई, टीम ने इस मुकाबले को 12 रनों से जीत लिया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर उतरे यशस्वी जायसवाल (05) और जोस बटलर (11) ने इस बार भी अपना शर्मनाक प्रदर्शन जारी रखा। हालांकि उनके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 15 रन बनाकर आउट हो गया। लेकिन पारी में रियान पराग अचानक से सुपर हीरो बनकर उभरे, जिन्होंने टीम की नैया पार लगाई।

इस पारी में एक समय ऐसा था। जब 08 ओवर के बावजूद भी टीम का स्कोर 40 रन तक ही पहुंचा था। लेकिन रियान पराग के 45 बॉल में नाबाद 84 रनों ने टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों तक पहुंचा दिया। दिल्ली की ओर से तमाम स्ट्राइक गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए। इसमें खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के नाम भी शामिल हैं।

यहां से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 186 रनों का टारगेट मिला। लेकिन, इस टारगेट को सफलता दिलाने के लिए बड़ी साझेदारियों की आवश्यकता थी। लेकिन 30 रनों के स्कोर तक मिचेल मार्श के रूप में टीम ने अपना पहला विकेट खोया। हालांकि मैच में डेविड वार्नर और ऋषभ पंत ने मिलकर एक अर्धशतकीय साझेदारी जरूर की। वार्नर ने मुकाबले में 49 रनों की शानदार पारी खेली।

जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 26 बॉल में 28 रन बनाकर टीम के लिए योगदान दिया। हालांकि दोनों खिलाड़ियों की पारियां नाकाम रही। दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आखिरी समय में 12 रनों से हार मिली। वहीं हैरानी की बात यह भी रही कि 20 ओवर के बावजूद भी टीम के हाथ में 05 विकेट हाथों में बाकी थे।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story