×

आज मैदान में उतरेंगी इंडिया की 2 टीमें, मिताली और विराट का दिखेगा दम

आज भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा वनडे मैच खेलेगी।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 4:12 AM GMT
आज मैदान में उतरेंगी इंडिया की 2 टीमें, मिताली और विराट का दिखेगा दम
X
शुक्रवार यानी आज भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली: शुक्रवार यानी आज भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा वनडे मैच खेलेगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Special: क्रिकेट प्रेमियों के बीच इन टीमों की चर्चा, जो खेल सकती हैं फ़ाइनल

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 मुकाबला

आज अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है, क्योंकि इंग्लैंड टी20 रैंकिंग में पहले और भारत दूसरे स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों‌ के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे तूफानी बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम में भी कप्तान इयोन मॉर्गन, जोस बटलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से लैस है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले गए है। दोनों ही टीमों ने 7-7 मैच जीते हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछले पांच टी20 मैचों में भारत ने चार मैच जीते हैं और एक में उसे हार मिली है।

ये भी पढ़ें: एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा: तिहाड़ में छापेमारी, इस आतंकी के बैरक से मोबाइल सीज



लखनऊ में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

वहीं दूसरी तरफ मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम की नजरें 2-1 से बढ़त लेने पर होंगी। दोनों ही टीमें पांच मैचों की सीरीज में इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज सुबह 9 बजे शुरू होगा। भारतीय महिला टीम को पहले मैच में 8 विकेट से हार मिली थी। इसके बाद भारत ने पलटवार करते हुए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story