×

एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा: तिहाड़ में छापेमारी, इस आतंकी के बैरक से मोबाइल सीज

सुरक्षा एजेंसियों ने जेल नंबर-8 में रेड की थी। इस दौरान इंडियन मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज किया। इसी मोबाइल से टेलीग्राम चैनल एक्टिवेट किया गया था।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 3:19 AM GMT
एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा: तिहाड़ में छापेमारी, इस आतंकी के बैरक से मोबाइल सीज
X
एंटीलिया मामला: सीसीटीवी में मिला स्कॉर्पियो का ड्राइवर, सामने आई सच्चाई

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' आवास के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जिलेटिन बरामद होने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है। इस पूरे मामले के तार दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। जिस टेलीग्राम चैनल से जैश-उल-हिंद ने धमकी दी थी, उसे तिहाड़ जेल में बनाया गया था।

खूंखार आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मिला मोबाइल

खबर है कि इस सिलसिले में तिहाड़ में गुरुवार को शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक छापेमारी की गई थी। सुरक्षा एजेंसियों ने जेल नंबर-8 में रेड की थी। इस दौरान इंडियन मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज किया। इसी मोबाइल से टेलीग्राम चैनल एक्टिवेट किया गया था।

ये भी पढ़ें: कैमिकल फैक्ट्री में हादसा, जोरदार धमाके से उड़ी छत, 2 की मौत, 6 घायल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी पूछताछ

जानकारी के मुताबिक तहसीन अख़्तर के बैरक से सुरक्षा एजेंसियों ने जो मोबाइल बरामद किया है, उस मोबाइल में टोर ब्राउज़र के जरिए वर्चुअल नम्बर क्रिएट किया गया और फिर टेलीग्राम अकाउंट बनाया गया, उसके बाद धमकी भरा पोस्टर तैयार किया गया। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तहसीन अख़्तर को जेल से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

इसके अलावा एक और दूसरा मोबाइल नंबर भी स्पेशल सेल की रडार पर है। ये नम्बर सितंम्बर में एक्टिववेट हुआ था और बाद में बंद कर दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, दो मोबाइल नम्बर फर्जी दस्तावेजों के जरिए खासतौर पर तिहाड़ में बंद कुछ लोगों के लिए खरीदे गए थे।

ये भी पढ़ें: बर्ड फ्लू लाया आफतः महाराष्ट्र में बढ़ी दहशत, अमरावती में आए 6,900 नए मामले

गौरतलब है कि, बीते दिनों मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' आवास के बाहर से एक लावारिस स्कॉर्पियो बरामद की गई थी। इस स्कॉर्पियो के अंदर जिलेटिन की छड़ें थी। इसके बाद जैश-उल-हिंद का एक टेलीग्राम सामने आया था, जिसमें उसने धमकी दी थी। इस पूरे मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस के साथ एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। जांच के दौरान पता चला था कि जैश-उल-हिंद से जो धमकी दी गई है, उसके तार तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने एक नंबर ट्रैक किया था, जिसका लोकेशन तिहाड़ जेल आ रहा था। इसके बाद तिहाड़ जेल में छापेमारी की गई।

Newstrack

Newstrack

Next Story