×

World Cup 2023 Qualifier: नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई ,ये 10 टीमों में होगा मुकाबला

World Cup 2023 Qualifier: वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने वाली 10वीं टीम बन गईं है।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 July 2023 3:52 PM GMT
World Cup 2023 Qualifier: नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई ,ये 10 टीमों में होगा मुकाबला
X
World Cup Qualifier 2023 (Pic Credit -Social Media)

World Cup 2023 Qualifier: आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर्स का मुकाबला जिम्बाब्वे में जारी है। Qualifier का यह मुकाबला 10 टीमों को दो ग्रुप में बाटकर खेला जा रहा था। जिसमे से दोनो ग्रुप A और ग्रुप B से तीन तीन टीमें क्वालिफाई कर सुपर 6 में प्रवेश की थी। इसके बाद इन सुपर 6 की टीमों के साथ क्वालीफायर राउंड खेला गया। इस वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 के सुपर सिक्स में हुए 8वें मैच में नीदरलैंड ने भी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। नीदरलैंड की टीम स्कॉटलैंड को मैच में 4 विकेट से हरा कर वर्ल्ड कप में एंट्री करने वाली 10वीं टीम बन गई है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस भारत में किया जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेलने वाली है। जिसके आखिरी 2 जगह के लिए क्वालिफाई करने वाली श्री लंका के बाद 10वीं टीम बन चुकी है। नीदरलैंड की टीम क्वालिफायर्स मैच के जरिए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में क्वालिफाई करने में सफल टीमों में श्रीलंका के बाद दूसरी टीम बन चुकी है।

नीदरलैंड टीम को उनकी टीम के ऑलराउंडर प्लेयर बास डी लीडे के बेहतरीन ऑलराउंडर खेल में प्रदर्शन के दम पर क्वालीफायर में शानदार जीत मिल पाई है। बास डी लीडे ने क्वालीफायर के 8वें मैच में स्कॉटलैंड को 123 रन की पारी खेलकर मुश्किल में डाल दिया था। बास डी लीडे ने मैच में स्कॉटलैंड टीम के 5 विकेट भी अपने नाम किए थे। उनके इस मैच से नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के साथ 11 नवंबर को मैच खेलने वाली टीम बन गई है।

ये 10 टीमें खेलेंगी वर्ल्ड कप –

मेजबान भारत के अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश , अफगानिस्तान, श्री लंका और नीदरलैंड की टीम वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेलने वाली है।

5 अक्टूबर से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ

जैसा की आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारतीय टीम कर रही है। भारत में अलग अलग 10 जगहों पर वर्ल्ड कप के 46 दिनों का मैच आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट का शुरुआत अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम से 5 अक्टूबर को मैच खेलकर किया जाएगा। टूर्नामेंट का आखिरी मैच भी दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही आयोजित किया जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story