×

World Cup Qualifier 2023: इन तीन टीमों को वर्ल्ड कप से आउट होने पर लगा झटका, भारत में खेलने का सपना टूटा

ICC World Cup Qualifier 2023: भारत में इस साल 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का टूर्नामेंट खेला जाना है। आईसीसी के इस क्रिकेट टूर्नामेंट से इन 3 देश के टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 July 2023 12:49 PM GMT
World Cup Qualifier 2023: इन तीन टीमों को वर्ल्ड कप से आउट होने पर लगा झटका, भारत में खेलने का सपना टूटा
X
ICC world cup qualifiers (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup Qualifier 2023: भारत इस साल वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी होनी हैं। इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तब भारत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) टूर्नामेंट खेला जाना है। इस वर्ल्ड वाइड क्रिकेट टूर्नामेंट से इन 3 देश के टीम को भी बाहर कर दिया गया हैं। जिससे क्रिकेट टीम के साथ फैंस को भी बड़ा झटका लगा है।एक टीम ने तो वर्ल्ड कप से बाहर होकर तहलका मचा दिया हैं।

श्रीलंका क्वालिफाईड

जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफायर्स राउंड खेला जा रहा हैं। इस क्वालिफायर मैच में 2 देश की टीमें मेन टूर्नामेंट खेलने का रास्ता साफ करेंगी। हालांकि, एक टीम श्रीलंका बनी है जिसने वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट भारत में खेलने के लिए अपना रास्ता साफ कर लिया है। लेकिन अभी दूसरी टीम का नाम साफ नहीं हो पाया है। लेकिन एक बात तो अब कन्फर्म है अब ये 2 टीमों का भी मैच में आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है। आईसीसी वर्ल्ड कप मेन टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से भारत में शुरू किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाना है।

3 बार की चैम्पियन आउट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफायर्स राउंड का जिम्बाब्वे में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप से इस साल बाहर हो गई है। यह tram आउट होने के बाद वर्ल्ड कप में तहलका मचा दिया है। क्योंकि वर्ल्ड कप में दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज इस बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी, इस खबर ने लोगों को औचक कर दिया है। आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास में वेस्ट इंडीज़ की टीम पहली बाहर हुई है। और इस बार उसका चैम्पियन बनने जा सपना टूट गया है।

यह 2 टीम भी हुई बाहर

वर्ल्ड कप से बाहर होने के कतार में दूसरी टीम ओमान है जिसका वर्ल्ड कप के मेन टूर्नामेंट में अब खेलना नामुमकिन है। ओमान ने क्वालीफायर राउंड के सुपर-6 मुकाबले तक का सफर तय कर लिया लेकिन इसके बाद उसे लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ओमान ने ग्रुप-बी से सुपर-6 में एंट्री किया था। उसने तब 4 में से 2 मैच जीते थे। लेकिन सुपर-6 के मैच में टीम को एक भी जीत नहीं मिल पाई। तीसरी टीम जो आउट हुई है वह है, जिम्बाब्वे जिसकी मेजबानी में ही वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स खेला जा रहा है। इस सुपर-6 मैच में के एक खेल में जिम्बाब्वे को स्कॉटलैंड ने हरा दिया था। हार के बाद जिम्बाब्वे की टीम वर्ल्ड कप की भी बाहर होना पड़ा।

फाइनलिस्ट 10 टीम होगी वर्ल्ड कप में

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का मैच अक्टूबर से नवंबर तक भारत की मेजबानी में होने वाला हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगा, इस वर्ल्ड कप का मैच भारत के 10 अलग-अलग स्टेडियम वेन्यू पर खेला जाएगा। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए 9 टीमों ने ही क्वालिफाई किया है। भारतीय टीम भी इसके लिए मजबूत दावेदार बनकर उभरी है। क्योंकि यह मैच का आयोजन ही भारत में होना है जोकि टीम के लिए जीत का एक अच्छा अवसर बन सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story