×

World Cup Qualifiers 2023: पहले भारत छोड़ा अब इस देश के लिए खेलते हुए 20 वर्षीय खिलाड़ी ने लगाया शतक

World Cup Qualifiers 2023: मात्र 7 साल की उम्र में भारत छोड़ा था, और अब 20 साल की उम्र में इस देश के लिए खेलते हुए विक्रमजीत सिंह ने खेली शतकीय पारी।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 July 2023 11:50 PM GMT
World Cup Qualifiers 2023: पहले भारत छोड़ा अब इस देश के लिए खेलते हुए 20 वर्षीय खिलाड़ी ने लगाया शतक
X
Vikramjit Singh Netherlands Player (Pic Credit -Social Media)

World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मैच 2023 जारी है। इस क्वालीफायर में सुपर सिक्स का पांचवा मैच नीदरलैंड और ओमान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में नीदरलैंड के तरफ से पावरप्ले में आए, ओपनर बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह ने ओमान से मैच खेलते हुए सेंचुरी ठोक डाला। विक्रमजीत सिंह के वनडे क्रिकेट करियर में यह उनका पहला शतक है और विक्रमजीत के शतक के बल पर उनकी टीम वनडे के पहले मैच में 7 विकेट पर 362 रन का बड़ा लक्ष्य ओमान के लिए बना पाई है।

महज़ 20 की उम्र में ODI में पहला शतक

वनडे क्रिकेट में विक्रमजीत सिंह ने अपने करियर का पहला सेंचुरी सिर्फ 20 साल की उम्र में बनाया है। विक्रमजीत ने ओमान से मुकाबले में अपनी टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दिया है, पावरप्ले में उतरे इस खिलाड़ी ने 117 रन तक खेलकर शतकीय पारी पूरी की। साथ ही टीम का पहला विकेट भी तब तक संभाले रखा। विक्रमजीत ने दूसरे विकेट के साथ भी लिए भी 50 रन की साझेदारी पूरी की, हालांकि इसके बाद विक्रम 110 रन बनाकर बल्लेबाजी से आउट हो गए। विक्रम ने अपनी पारी खेलते हुए 109 बॉल पर 2 छक्के और 9 चौकों से शतक बनाने में सफल हुए। विक्रम के लिए यह वनडे क्रिकेट 23 वां मैच था। यानी 22 मैचों के बाद अपने 23वें मैच में ही विक्रम ने शतक ठोक डाला। अबतक के पूरे मैच में विक्रम 32.82 की एवरेज से 755 रन बना पाए हैं जिसमें उनका आज बनाया हुआ एक शतक और 5 फिफ्टी शामिल है। विक्रम के पूरे 23 पारियों में आज क्वालीफायर में ओमान के खिलाफ बनाया गया स्कोर ही अबतक का सबसे बेस्ट और मैक्सिमम स्कोर रहा है।

7 साल में भारत छोड़ नीदरलैंड चले गए थे विक्रमजीत

विक्रमजीत सिंह का जन्म 2003 में 9 जनवरी को चीमाखुर्द इलाके में पंजाब में हुआ था। विक्रम केवल 7 साल के थे जब इतनी सी उम्र में भारत छोड़ नीदरलैंड शिफ्ट हो गए थे। अपने 15 साल की उम्र से विक्रम नीदरलैंड के क्रिकेट टीम के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में प्लेयर के तौर पर डेब्यू किया था। विक्रम ने अपना पहला टी20 मैच नीदरलैंड के साथ आज से 4 साल पहले 19 सितंबर 2019 को आयरलैंड के विपरीत में खेला था। वनडे मैच में उनका डेब्यू 20 जून 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलकर किया था। 11 मई 2021 को नीदरलैंड के लिए विक्रम ने अपना पहला लिस्ट ए मैच क्रिकेट में खेला था। विक्रमजीत सिंह की बैटिंग का अंदाज ऑलराउंडर है इसके साथ ही विक्रम तेज गेंदबाजी करने में भी एक्सपर्ट है। यह खिलाड़ी लेफ्ट हैंड से बैटिंग में एक्सपर्ट हैं। विक्रम ने अब तक वनडे क्रिकेट में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया हैं

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story