×

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम की बड़ी भविष्यणी, वर्ल्ड कप से 3 महीने पहले मोहम्मद आमिर ने सेमीफाइनलिस्ट टीम का नाम बताया

ODI World Cup 2023: इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर मोहम्मद आमिर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 July 2023 5:54 AM GMT
World Cup 2023: पाकिस्तान टीम की बड़ी भविष्यणी, वर्ल्ड कप से 3 महीने पहले मोहम्मद आमिर ने सेमीफाइनलिस्ट टीम का नाम बताया
X
World Cup 2023 Prediction (Pic Credit -Social Media)

ODI World Cup 2023: क्रिकेट के महाकुंभ का आयोजन इस साल के अंत में भारत में होना है। इस बार का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप भारत में आयोजित किया जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। आईसीसी ने मैच का पूरा 46 दिन का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आगाज़ 5 अक्टूबर को होना है। वर्ल्ड कप के तीन महीने पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मैच को लेकर बड़ा प्रेडिक्शन किया है। उन्होंने सेमीफाइनलिस्ट बनने वाली टीमों का नाम सामने रख दिया है। सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचने वाली है। इसका खुलासा करके रख दिया है। आमिर के भविष्यवाणी के अनुसार, न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल में आना तय माना जा रहा है। लेकिन चौथी टीम पर दो टीमों के नाम का कयास लगाया जा रहा है। वे चौथी टीम पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया कोई भी हो सकती है।

सेमीफाइनल में भारत की एंट्री तय

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर के अनुसार, विश्वकप का मेज़बानी भारत करने वाला है। मेजबानी का फ़ायदा भारतीय क्रिकेट टीम को मिलना तय माना जा रहा है। पिच वह मैदान में खेलने का अनुभव साथ ही ऑडियंस सपोर्ट से भारत को काफी फायदा मिलने वाला है। गेंदबाज ने पूर्व चैंपियन और बेहतरीन फॉर्म में खेलने वाली टीम इंग्लैंड को सेमीफाइनल का दूसरा मुख्य दावेदार माना है। उनका कहना है कि लोग न्यूजीलैंड को हल्के में लेते है लेकिन वह न्यूज़ीलैंड अपने प्रदर्शन से इंप्रेस करने में और मैच जीतने में ज्यादातर मौकों पर सफल साबित हुई है। ऐसे में न्यूज़ीलैंड की टीम इसमें तीसरी दावेदार बन सेमीफाइनल में पहुंचना तया है। चौथी टीम आमिर ने कयास लगाया कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही कोई एक टीम हो सकती है।

पाकिस्तान के टीम को गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

मोहम्मद आमिर ने एक यूट्यूब चैनल पर अनौपचारिक बातचीत करते हुए पाकिस्तान की टीम को एक सलाह दी है कि, पाकिस्तान को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है। आमिर ने आगे कहा कि ‘पाकिस्तान मैच में थोड़ा देर से फॉर्म में आता है, जैसा कि सबने नोटिस किया होगा कि जब भी कोई बड़ा टूर्नामेंट खेला जाता है तो पाकिस्तान की टीम की शुरुआत काफी स्लो रहती है, वर्तमान में सिचुएशन इंग्लैंड से ज्यादा पाकिस्तान के लिए बेहतर साबित हो सकती है। जब यदि हमारी बॉलिंग भी अच्छी रहती है, क्योंकि हमारे पास बल्लेबाज तो है जो 300-350 रन बना सकते हैं, ऐसे में लेकिन हमारे गेंदबाजों का रोल भी इंपोर्टेंट होता है। गेंदबाजी में सुधार करने के बाद हमारी पाकिस्तान की टीम के पास मैच में एक अच्छा मौका होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story