×

Netflix New Feature: नेटफ्लिक्स ने अपना पसंदीदा कंटेंट देखना बनाया और आसान, जानिए इस नए फीचर के बारे में

Netflix New Feature: अगर आप नेटफ्लिक्स पर वीडियो और मूवी देखने के लिए समर्थफ़ोन का इस्तेमाल करए हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। नेटफ्लिक्स स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए अपना एक नया फीचर ले कर आया है। इसके तहत नेटफ्लिक्स नें एक नया टैब माय नेटफ्लिक्स लॉन्च किया है।

Vertika Sonakia
Published on: 25 July 2023 10:25 AM GMT
Netflix New Feature: नेटफ्लिक्स ने अपना पसंदीदा कंटेंट देखना बनाया और आसान, जानिए इस नए फीचर के बारे में
X
Netflix New Feature: (Photo: Social Media)

Netflix New Feature: नेटफ्लिक्स एक अमेरिकी मल्टीनेशनल मीडिया सर्विस कंपनी है जो वीडियो स्ट्रीमिंग (Video Streaming) के जरिए टीवी शो, फिल्में, डॉक्यूमेंट्री और अन्य विभिन्न विषयों पर कंटेंट प्रदान करती है। यह रीवेन्यू स्ट्रीमिंग के माध्यम से उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, और कंप्यूटर पर अनलिमिटेड टीवी शो और फिल्में देखने की सुविधा प्रदान करता है।

नेटफ्लिक्स अपने यूज़र्स को और बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए नये फीचर्स लाता रहता है। अगर आप नेटफ्लिक्स पर वीडियो और मूवी देखने के लिए समर्थफ़ोन का इस्तेमाल करए हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। नेटफ्लिक्स स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए अपना एक नया फीचर ले कर आया है। इसके तहत नेटफ्लिक्स नें एक नया टैब माय नेटफ्लिक्स लॉन्च किया है।

नेटफ्लिक्स का नया फीचर

अगर आप स्मार्टफोन पर नेटफ्लिक्स ऍप का इस्तेमाल करते हैं तो कई बार अपना पसंदीदा कंटेंट खोजने मेँ समय लगता है। नेटफ्लिक्स का यह नया फीचर लॉन्च हो चुका है। इस नये फीचर के बाद नेटफ्लिक्स चलाने मेँ यूज़र्स को और आनंद आएगा एवं पसंदीदा मूवी खोजना आसान हो जायेगा।

क्या हैं इस नए फीचर मेँ

नेटफ्लिक्स नें माई नेटफ्लिक्स टैब नाम से फीचर को लॉन्च किया है। यह एप यूज़ करनें का एक आसान तरीका है। इससे अपनी पसंद वाली सीरीज या मूवी यूजर माई टैब मेँ जोड़कर कभी भी खोलकर दुबारा अपनी इक्छा अनुसार देख सकते है। इससे आपको अपना पसंदीदा कैंटेंट तुरंत बिना किसी समस्या के मिल जायेगा। जो लोग नेटफ्लिक्स पर अधिक मूवी देखते हैं उनके लिए यह बेस्ट फीचर है। यह फीचर पूरे विश्व मेँ सभी एंड्राइड और आइफ़ोन नेटफ्लिक्स यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा।

कब से उपलब्ध होगा यह फीचर

सभी आइफोन यूज़र्स इस नए आकर्षक फीचर का इस्तेमाल अभी से लार सकते हैं पर जो एंड्राइड यूज़र्स हैं वो इस नए फीचर को अगस्त माह से इस्तेमाल कर पाएंगे।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story