×

PUBG Game Chatting: तो इस तरह सीमा हैदर और सचिन की शुरू हुई बात, आइए जाने पबजी गेम में चैटिंग कैसे होती है ?

PUBG Game Chatting: आज कल एक लव स्टोरी काफी चर्चे में है, सीमा हैदर और सचिन जिसके बारे में सभी लोग जानते हैं। परन्तु क्या आपको पता है ये दोनों एक PUBG गेम की वजह से मिले थे।

Anjali Soni
Published on: 23 July 2023 8:23 AM GMT (Updated on: 23 July 2023 8:31 AM GMT)
PUBG Game Chatting: तो इस तरह सीमा हैदर और सचिन की शुरू हुई बात, आइए जाने पबजी गेम में चैटिंग कैसे होती है ?
X
Seema Haidar and Sachin PUBG Game Chatting (Photo-social media)

PUBG Game Chatting: आज कल एक लव स्टोरी काफी चर्चे में है, सीमा हैदर और सचिन जिसके बारे में सभी लोग जानते हैं। परन्तु क्या आपको पता है ये दोनों एक PUBG गेम की वजह से मिले थे। अब ये सुनकर आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि आखिर ये दोनों PUBG गेम में बात कैसे करते थे, उसमें तो सिर्फ खेला जाता है। तो आपको बता दें कि इस गेम में आप गेम खेलने के साथ चैट या वॉइस चैट भी कर सकते हैं। PUBG मोबाइल Tencent गेम्स के सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक है। यह गेम ढेर सारी सुविधाओं से भरा हुआ है जो अपने खिलाड़ियों को एक रोमांचक अनुभव प्रदान करता है।

वॉयस चैट फीचर है जो खिलाड़ियों को गेम के दौरान आसानी से संवाद करने की अनुमति देता है। यदि आप गेम में नए हैं या बस यह नहीं जानते कि PUBG मोबाइल में वॉइस चैट का उपयोग कैसे करें, तो हम PUBG मोबाइल में वॉइस चैट सुविधा का उपयोग करने के बारे में एक विस्तृत गाइड के साथ आपकी मदद करने के लिए यहां हैं।

इस तरह करें चैट को इनेबल

डिफ़ॉल्ट रूप से, PUBG मोबाइल में वॉइस चैट विकल्प डिसेबल्ड है। इसे सक्षम करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

1. अपने स्मार्टफोन पर PUBG मोबाइल लॉन्च करें।

2. मैच शुरू करने के लिए स्टार्ट बटन पर क्लिक करें।

3. एक बार जब आप गेम में हों, तो मिनिमैप के बगल में माइक प्रतीक दबाकर अपने माइक्रोफ़ोन को सक्षम करें।

4. इसी तरह अपने साथी की आवाज सुनने के लिए साउंड विकल्प को ऑन करें।

5. यदि आप स्वयं को या अपने साथियों को म्यूट करना चाहते हैं तो उपरोक्त चरणों का दोबारा पालन करें।

जाने अन्य जानकारी

अनवांटेड शोर और नॉइज़ से बचने के लिए डिवाइस माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने के बजाय इयरफ़ोन का उपयोग करें। क्योंकि इससे आप आसानी से आवाज़ सुन सकते हैं। साथ ही यदि आप स्टीम का उपयोग करते हैं, तो आप स्टीम सेटिंग्स पर जा सकते हैं । फिर बाएँ फलक से इन-गेम वॉयस पर क्लिक करें। रिकॉर्डिंग (ऑडियो इनपुट) डिवाइस अनुभाग में , सुनिश्चित करें कि आपका माइक्रोफ़ोन चयनित है। फिर माइक्रोफ़ोन वॉल्यूम और रिसीव वॉल्यूम को मध्यम या उच्च तक खींचें ताकि आप सुन सकें या अपने दोस्तों को सुना सकें। गेम डेवलपर गेम को बेहतर बनाने और किसी भी बग या समस्या को ठीक करने के लिए हमेशा पैच जारी करते रहते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story