×

Best Smartphones for PUBG: पबजी गेम पर हटा बैन, जाने किन-किन फ़ोन में अब खेल सकते हैं

Best Smartphones for PUBG: भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के नौ महीने बाद लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) वापसी कर रहा है।

Anjali Soni
Published on: 19 May 2023 4:36 PM GMT
Best Smartphones for PUBG: पबजी गेम पर हटा बैन, जाने किन-किन फ़ोन में अब खेल सकते हैं
X
Battlegrounds Game(Photo-social media)

Best Smartphones for PUBG: भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के नौ महीने बाद लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) वापसी कर रहा है। BGMI को सुरक्षा चिंताओं के कारण कई चीनी अनुप्रयोगों के साथ PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने के बाद भारत में लॉन्च किया गया था। अगस्त 2022 में, BGMI ने देश में प्रतिबंधित कर दिया गया। जबकि सरकार ने प्रतिबंध का कोई कारण नहीं बताया, सुरक्षा चिंताओं के कारण कथित तौर पर इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था। बीजीएमआई के डेवलपर क्राफ्टन ने कहा कि सरकार ने खेल पर प्रतिबंध हटा दिया है और भारत में वापसी कर रही है। यह बीजीएमआई को सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद वापसी करने वाला पहला ऐप बना देगा।

10 महीने बाद फिर से हुई गेम एंट्री

गेम फिर से वापसी ले रहा है, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं। पिछली कुछ समय से ये भी रिपोर्ट सामने आई थी कि गेम PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन देखने को मिलने वाला है। आपको बता दें कि गेम में लॉन्च के साथ कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। जिसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

Krafton ने दिए अपने विचार

Krafton के अनुसार, गेम लॉन्च होने के एक साल बाद भारत में 100 मिलियन संचयी उपयोगकर्ताओं के मील के पत्थर तक पहुंच गया था, जब इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था।BGMI के पास मुख्यधारा के टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला ई-स्पोर्ट्स इवेंट बनने का रिकॉर्ड भी है और यह 24 मिलियन समवर्ती दर्शकों और 200 मिलियन कुल दर्शकों तक पहुंच गया है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने की वजह से यूजर्स बेहद खुश है। आभार व्यक्त करना चाहते हैं। KRAFTON, Inc. एक जिम्मेदार दक्षिण कोरियाई संगठन है जो कानून का पालन करता है और सभी लागू नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story