×

Sony WF-1000XM5 Earbuds: 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुए Sony के जबरदस्त ईयरबड्स, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Sony WF-1000XM5 Earbuds: सोनी अपने सभी प्रोडक्ट्स की बेहतरीन क्वालिटी के लिए काफी ज्यादा फेमस है। साथ पर हर महीने कुछ ना कुछ प्रोडक्ट लॉन्च करता है।

Anjali Soni
Published on: 26 July 2023 8:48 AM GMT
Sony WF-1000XM5 Earbuds: 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुए Sony के जबरदस्त ईयरबड्स, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन
X
Sony WF-1000XM5 Earbuds(Photo-social media)

Sony WF-1000XM5 Earbuds: सोनी अपने सभी प्रोडक्ट्स की बेहतरीन क्वालिटी के लिए काफी ज्यादा फेमस है। साथ पर हर महीने कुछ ना कुछ प्रोडक्ट लॉन्च करता है। आपको बता दें कि सोनी ने आखिरकार ग्लोबल बाजारों में अपना नया WF-1000XM5 इयरफ़ोन पेश कर दिया है। यह लॉन्च इसके पिछले Sony WF-1000XM4 के लॉन्च के 2 साल से अधिक समय बाद हुआ है। जापानी ब्रांड दावा कर रहा है कि ये नए ईयरबड छोटे और हल्के फॉर्म फैक्टर में है और ध्वनि और सोनी की अब तक की सबसे अच्छी कॉल क्वालिटी देने वाला है। इसके सभी फीचर्स और कीमत पर एक नजर डालते हैं।

जाने Sony WF-1000XM5 कीमत और उपलब्धता

Sony WF-1000XM5 के जबरदस्त ईयरबड्स यूएस जैसे चुनिंदा बाज़ारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 299 अमेरिकी डॉलर है और यह दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है। ब्लैक और सिल्वर कलर में मिलेगा। भारत में उपलब्धता या लॉन्च डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है, परन्तु उम्मीद यह भी है कि यह जल्दी ही भारत में भी इन ईयरबड्स को लॉन्च करने वाला है। WF-1000XM4 को भी बाज़ार में देरी से लॉन्च का सामना करना पड़ा। ब्रांड अभी भी पिछले साल से सीरीज का Sony WH-1000XM5 हेडफोन वर्जन बेच रहा है।

यहां देखें सोनी WF-1000XM5 के फीचर्स

गुंबद-किनारे के साथ नई डायनेमिक ड्राइवर एक्स इकाई, कम-आवृत्ति तरंगों का उत्पादन करने में सक्षम है। ईयरबड्स में "बेस्ट " शोर रद्दीकरण इस नए ड्राइवर, दोहरे फीडबैक 6 माइक्रोफोन, शोर अलगाव युक्तियों और दो प्रोसेसर द्वारा सक्षम किया गया है। ये दो प्रोसेसर Q2Ne और V2 हैं जो 24-बिट ऑडियो प्रोसेसिंग और एनालॉग एम्प्लीफिकेशन भी प्रदान करते हैं। एलडीएसी सपोर्ट के साथ हाई-रेज ऑडियो, अपस्केलिंग और हेड-ट्रैकिंग सपोर्ट के लिए डीएसईई एक्सट्रीम तकनीक। WF-1000XM5 के शोर कम करने वाले एल्गोरिदम और हड्डी चालन सेंसर की बदौलत सोनी अपनी "बेस्ट कॉल क्वालिटी " का वादा कर रहा है। Sony WF-1000XM4 से 25% छोटा और 20% हल्का है और ज़रूरत पड़ने पर संगीत और ऑडियो सूचनाएं देने के लिए नया ऑटो प्ले ऐप परसेंट में बीटा है। सपोर्ट ध्वनि, अनुकूली ध्वनि नियंत्रण, IPX4 रेटिंग, स्पीक-टू-चैट, मल्टीपॉइंट कनेक्ट, गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा एकीकरण। ईयरबड्स के लिए एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे की बैटरी लाइफ, केस के साथ कुल 24 घंटे। 3 मिनट की चार्जिंग से 60 मिनट का प्लेबैक मिलता है। वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट है।

यहां जाने सोनी किस ब्रांड को दे रहा है टक्कर

Sony का नया TWS सीधे तौर पर Apple और Google जैसे मुकाबला करेगा। Apple AirPods Pro और Google Pixel बड्स प्रो पिछले साल भारत में लॉन्च हुए थे। प्रीमियम ऑडियो ब्रांडों के अन्य विकल्पों में बोस क्वाइटकॉमफोर्ट ईयरबड्स II, बैंग एंड ओल्फ़सेन बीओप्ले ई8 और सेन्हाइज़र मोमेंटम ट्रू वायरलेस 3 शामिल हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story