×

Sony WH-CH720N Headphones Review: सोनी WH-CH720N वायरलेस हेडफ़ोन रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ

Sony WH-CH720N Headphones Review: CH720N का डिज़ाइन काफी अच्छा है जो Sony डिवाइस के लिए विशिष्ट है। वे अपनी ओर बहुत कम ध्यान आकर्षित करते हैं और बहुत सारे लोगों के लिए, यह एक सकारात्मक है

Anjali Soni
Published on: 2 May 2023 2:00 PM GMT
Sony WH-CH720N Headphones Review: सोनी WH-CH720N वायरलेस हेडफ़ोन रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ
X
Sony WH-CH720N Headphones Review(Photo-social media)

Sony WH-CH720N Headphones Review: WH-CH720N Sony का लेटेस्टवायरलेस शोर-रद्द करने वाला हेडफ़ोन है। SONY WH-CH720 के साथ न्वाइज कैंसिलेशन दिया गया है। इसके अलावा इसे लंबे इस्तेमाल के लिए काफी हल्का बनाया गया है। CH720N काफी व्यापक फीचर सेट के साथ उस सीमा के टॉप पर बैठता है आपको ध्वनि के लिए दावा की गई 'संतुलित' ट्यूनिंग के साथ सोनी का सक्रिय शोर कम मिलता है, जो समर्पित सोनी V1 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो 1000XM5 पर भी पाया जाता है। आइए देखें कि इसका कैसा प्रदर्शन हैं।

डिज़ाइन

CH720N का डिज़ाइन काफी अच्छा है जो Sony डिवाइस के लिए विशिष्ट है। वे अपनी ओर बहुत कम ध्यान आकर्षित करते हैं और बहुत सारे लोगों के लिए, यह एक सकारात्मक है यदि आप केवल अपने आप पर निरंतर ध्यान आकर्षित किए बिना अपने संगीत या पॉडकास्ट को शांति से सुनना चाहते हैं। SONY WH-CH720N का कुल वजन 192 ग्राम है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सोनी का सबसे हल्का वायरलेस हेडफोन है। बाएं कान के कप में पावर और पेयरिंग स्विच, चार्जिंग पोर्ट और एनालॉग इनपुट होते हैं। दाहिने कान के कप में ANC मोड के लिए टॉगल के साथ-साथ वॉल्यूम और प्लेबैक बटन हैं। मैट फिनिश के साथ बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक से बनी है। Sony का दावा है कि CH720N 192g पर इसका सबसे हल्का ओवरहेड ANC हेडफ़ोन है। सबसे हल्का का है। ईयरपैड नरम और आलीशान हैं। इनके साथ कोई कैरी केस नहीं दिया जाता है। कीमत के अंतर को ध्यान में रखते हुए,यह अच्छा है।

बैटरी लाइफ

अब जहां तक बैटरी का सवाल है तो SONY WH-CH720N की बैटरी लाइफ शानदार है। न्वाइज कैंसलिशन के साथ आपको करीब 35 घंटे का बैकअप मिलता है, जबकि इसे बंद रखने पर आपको 50 घंटे तक का बैकअप मिल जाता है, हालांकि चार्जिंग स्लो है। इसे चार्ज करने में वक्त लगता है।

परफॉरमेंस

CH720N में अच्छी ऑडियो क्वालिटी है। इसके बावजूद, CH720N में अभी भी एक गर्म ध्वनि है। सोनी के अधिकांश हेडफ़ोन की तरह, एक विस्तृत बेस शेल्फ़ है, विशेष रूप से मध्य-बेस और ऊपरी-बेस क्षेत्रों में। से पेयर करना बहुत ही आसान है। इसके साथ Sony Headphone Connect एप का भी सपोर्ट मिलता है जिसमें आपको बैटरी की जानकारी मिलती है। मध्य-श्रेणी को निम्न-अंत से आने वाली इस अधिशेष ऊर्जा में से कुछ प्राप्त होती है और निचले मध्यों को जितना चाहिए उससे अधिक मोटा लगता है। यह टिम्बर के साथ थोड़ा गड़बड़ करता है लेकिन अधिकांश आवाजें और यंत्र स्वाभाविक लगते हैं। ऐसा लगता है कि सोनी या तो भूल गया है या ट्यूनिंग में पिना गेन में फैक्टरिंग को नजरअंदाज करने के लिए चुना गया है, क्योंकि ऊपरी मिड्स ध्वनि में कमी है। SONY WH-CH720N में डुअल न्वाइज कैंसिलेशन सेंसर मिलता है। इसका न्वाइज कैंसिलेशन मुझे बहुत पसंद आया। बाहरी या बैकग्राउंड न्वाइज को यह पूरी तरह से खत्म कर देता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story