×

WhatsApp Multi-Account Feature: अब एक ही फ़ोन में चलेंगे व्हाट्सएप के कई अकाउंट, जाने कैसे करें

WhatsApp Multi-Account Feature: व्हाट्सएप अब अपने एंड्रॉइड ऐप में एक मल्टीप्ल फीचर लाने के और भी करीब है। भारत जैसे देशों में, लोगों को दोहरी सिम रखने के लिए जाना जाता है और वे हमेशा व्हाट्सएप से एक ऑप्शन चाहते थे

Anjali Soni
Published on: 5 Sep 2023 7:02 AM GMT
WhatsApp Multi-Account Feature: अब एक ही फ़ोन में चलेंगे व्हाट्सएप के कई अकाउंट, जाने कैसे करें
X
WhatsApp Multi-Account Feature(photo-social media)

WhatsApp Multi-Account Feature: व्हाट्सएप अब अपने एंड्रॉइड ऐप में एक मल्टीप्ल फीचर लाने के और भी करीब है। भारत जैसे देशों में, लोगों को दोहरी सिम रखने के लिए जाना जाता है और वे हमेशा व्हाट्सएप से एक ऑप्शन चाहते थे जो उन्हें एक ही ऐप पर दो खाते चलाने की अनुमति दे। मेटा अब इस सुविधा को अपने ऐप में मूल रूप से ला सकता है। ये फीचर कैसे करेगा काम चलिए जानते हैं।

एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए व्हाट्सएप मल्टी-अकाउंट फीचर

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के आधार पर, व्हाट्सएप अब उन परीक्षकों के लिए वर्जन नंबर 2.23.18.21 के साथ बीटा ऐप जारी कर रहा है, जिन्होंने Google Play Store के माध्यम से कार्यक्रम के लिए साइन अप किया है। यह वर्जन कथित तौर पर अधिक बीटा टेस्टर्स के लिए मल्टी-अकाउंट फीचर को सीडिंग कर रहा है क्योंकि पहले केवल चुनिंदा बीटा यूजर्स ही मल्टीप्ल फीचर तक पहुंच सकते थे। मल्टी-अकाउंट सुविधा से यूजर्स को एक से अधिक फोन नंबर होने की स्थिति में एक ही ऐप के माध्यम से एक से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंचने की अनुमति मिलनी चाहिए। मल्टी-अकाउंट सुविधा से यूजर्स को एक से अधिक फोन नंबर होने की स्थिति में एक ही ऐप के माध्यम से एक से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंचने की अनुमति मिलनी चाहिए। चूंकि यह अब परीक्षकों की एक सीरीज के लिए उपलब्ध हो रहा है, इसलिए यह संभव है कि यह सुविधा विकास में है और अगले कुछ महीनों में सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती है।

जाने अन्य जानकारी

व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के लिए नई सुविधाएँ लाने की होड़ में है क्योंकि यह हाल ही में एचडी फोटो और वीडियो वाला फीचर लेकर आया है। ऐप वर्तमान में एंड्रॉइड पर एक नया इंटरफ़ेस भी पेश कर रहा है जिसमें नीचे एक मेनू बार है जो इसके आईओएस समकक्ष के समान है। एक अन्य सुविधा जो बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, वह है आपकी अपनी व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल और सामान्य सेटिंग्स को देखने और संपादित करने के लिए नया "प्रोफ़ाइल" टैब।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story