×

WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप कालिंग और चैटिंग करना आसान, आ गया यह शानदार फीचर्स

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। अब नए अपडेट के अनुसार व्हाट्सएप ग्रुप कॉल करने की संख्या में बदलाव हुआ है। अब यूज़र्स एक साथ १५ लोगों को व्हाट्सएप कॉल मर सकेंगे।

Vertika Sonakia
Published on: 20 July 2023 11:39 AM GMT
WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप कालिंग और चैटिंग करना आसान, आ गया यह शानदार फीचर्स
X
WhatsApp New Features (Photo: Social Media)
WhatsApp New Features: व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस और बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए अपडेट लाता रहता है। अब नए अपडेट के अनुसार व्हाट्सएप ग्रुप कॉल करने की संख्या में बदलाव हुआ है। अब यूज़र्स एक साथ १५ लोगों को व्हाट्सएप कॉल मर सकेंगे।
2022 में भी अपडेट हुआ था व्हाट्सएप कालिंग फीचर
वर्ष 2022 में व्हाट्सएप कॉलिंग फीचर अपडेट किया था जिसमें आप एक साथ 32 लोगों को ग्रुप कॉल कर सकते थे। अब नए अपडेट के साथ यूजर अधिकतम 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं। व्हाट्सएप अपडेट वर्जन नंबर 2.23. 15.14 एंड्रॉयड टेस्टर में अधिकतम 15 लोगों के साथ यूजर्स ग्रुप कॉल कर सकेंगे। इस फीचर से लोगों का समय बचेगा क्योंकि एक साथ कई लोगों को कॉल करके वह बात कर सकते हैं। तुरंत अधिक लोगों से जुड़ना आसान हो जाएगा।
जल्द अपडेट में आएगा एनिमेटेड अवतार फीचर
जल्द ही व्हाट्सएप अपने यूज़र्स के लिए एक और नया शानदार फीचर अपडेट कर सकता है। इससे यूजर एक्सपीरियंस और बेह्तरीन होगा। यह अपडेट एंड्राइड और आईओएस दोनों ही यूज़र्स को उपलब्ध होगा। इस अपडेट की मदद से यूजर्स पैसे भी आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।
बिना नंबर सेव करें कर सकेंगे चैट
इस नए फीचर के माध्यम से बिना किसी का नंबर कॉन्टेक्ट्स में सेव करें भी आसानी से चैट कर सकते हैं। अगर दूसरा यूज़र व्हाट्सएप पर है तो आप उससे चैट कर सकते है। उसकी चैट आपको दिखने लगेगी।
कैसे लगाए नए फीचर का अपने फ़ोन में पता
1) व्हाट्सएप का नया फीचर आपके फोन में उपलब्ध है या नहीं इसका पता लगाने के लिए आपको व्हाट्सएप अकाउंट पर जाना होगा।
2) इसके बाद कांटेक्ट लिस्ट में जाकर कोई फ़ोन नंबर सर्च करें।
3) इसके बाद व्हाट्सएप चाट लिस्ट में जाये।
4) इसके बाद स्टार्ट नई चाट को दबाये
5)
सर्च बार में कोई अननोन नंबर डाले। अगर वो व्यक्ति व्हाट्सएप का इस्तेमाल मरता है तो उसकी चैट खुल जाएगी और आप उससे बात कर सकते हैं।
6) यह प्रोसेस एंड्राइड और आईओएस यूज़र्स दोनों के लिए है।
7) यह फीचर उन यूज़र्स के लिए है जिन्होंने एंड्राइड के लिए प्ले स्टोर से और आईफोन के लिए एप्पल स्टोर से व्हाट्सएप डाउनलोड किया है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story