×

Most Expensive Place: कभी खंडहर हुआ करती थी यह जगह, जहां आज एक रात ठहरने के लिए 1 लाख रुपये चुकाते हैं लोग

Most Expensive Place Halala Kanda: में आपको कई पुराने घर और खंडहर देखने को मिल ही जाते हैं। कई जगहों पर तो सरकारी बोर्ड टका होता है तो कई जगहों को भुतिया साया का नाम दे दिया जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 25 March 2023 8:08 PM GMT
Most Expensive Place: कभी खंडहर हुआ करती थी यह जगह, जहां आज एक रात ठहरने के लिए 1 लाख रुपये चुकाते हैं लोग
X
Most Expensive Place (Image- Social media)

Most Expensive Place Halala Kanda: देश-दुनिया में आपको कई पुराने घर और खंडहर देखने को मिल ही जाते हैं। कई जगहों पर तो सरकारी बोर्ड टका होता है तो कई जगहों को भुतिया साया का नाम देकर लोग वहां जाना भी मुनासिफ नहीं समझते। लेकिन हमारी ही दुनिया में जंगल में बसा एक ऐसा खंडहर भी है जहां रहने के लिए आज लोग लाखों रुपये खर्च कर देते हैं। यहां सिर्फ एक रात बिताने की कीमत 1 लाख रुपये है। तो आइए जानते हैं इस जगह के बारे में जिसकी अलग ही है पहचान।

आज विला बन गया है यह खंडहर

चार दोस्तों ने मिलकर खरीदी थी जगह

यह जगह आज किसी होटल से कम नहीं है, जिसे साल 2010 में चार दोस्तों ने खंडहर के रूप में खरीदा था। दरअसल इंटीरियर डिजायनर डीन शार्प ने इस खंडहर को पसंद किया था, जिन्होने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर इस जगह को खरीद लिया। हालांकि उस समय कई लोगों ने उनके इस फैसले को गलत भी ठहराया था, लेकिन आज यहां रहने के लिए लोगों को लाखों का खर्च करना पड़ता है। किसी समय में खंडहर कही जाने वाली यह जगह पर आज एक रात बिताने के लिए लोगों को 1 लाख रुपये का खर्च करना पड़ता है।

किसी जमाने हुआ करता था खंडहर

यह जगह श्रीलंका ने वेलिगमा में स्थित है, जिसे साल 1912 में एक अमीर शख्स ने अपनी पत्नी के लिए बनवाया था। साल 2010 में डीन ने इस जगह को खरीद लिया और रिनोवेट कर लोगों के लिए वेकेशन स्पॉट बना दिया। जहां 5 बेडरूम, 5 बाथरूम मौजूद है, इस जगह पर एक साथ 12 लोग रह सकते हैं। जिसे आज हलाला कांडा के नाम से जाना जाता है।

बेहद खराब हालात में खरीदा था हलाला कांडा

साल 2010 में जब डीन ने इस खंडहर को खरीदा था, तो इसकी हालत बेहद ही खराब थी, जहां कमरों में चमगादड़ और लकड़ियों में भी दीमक लगी हुई थी। खंडहर की छतों पर तो पेड़ उगने लगे थे, वहीं जब इस जगह को रिनोवेट करने के लिए सोचा तो चारों दोस्तों ने आज इस खंडहर को महल बनाकर रख दिया, जहां हर लोग अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने आते हैं। आज इस जगह पर इलेक्ट्रिसिटी, पानी जैसी हर सुविधा उपलब्ध है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story