×

CM Yogi on X: अक्टूबर 2023 में पीएम मोदी के बाद सीएम योगी के हैंडल को लेकर हुई सबसे अधिक चर्चा

CM Yogi on X: सोशल मीडिया हैशटैग ट्रैकिंग टूल 'ट्वीट बाइंडर' की ताजा रैंकिंग जारी की। लोकप्रियता के मामले में सीएम योगी राजनेताओं ही नहीं अन्य बड़ी हस्तियों से भी कहीं आगे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Nov 2023 5:18 PM GMT
After PM Modi in October 2023, CM Yogis X handle was discussed the most:
X

अक्टूबर 2023 में पीएम मोदी के बाद सीएम योगी के X हैंडल को लेकर हुई सबसे अधिक चर्चा: Photo- Social Media

CM Yogi on X: सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्वाधिक चर्चित राजनेताओं में शुमार हैं। हैशटैग ट्रैकिंग टूल 'ट्वीट बाइंडर' ने इसकी पुष्टि की है। ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर 2023 में पीएम मोदी के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है वो कोई और नहीं बल्कि सीएम योगी हैं। ट्वीट बाइंडर की इस रैंकिंग को भारत में एक्स यूजर्स द्वारा 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है। उल्लेखनीय है कि ट्वीट बाइंडर एक हैशटैग एनालिटिक्स और फॉलोअर ट्रैकिंग टूल है। यह ट्विटर हैशटैग एनालिटिक्स और ट्विटर मॉनिटरिंग के लिए डिजाइन किया गया है।

राहुल गांधी से भी आगे सीएम योगी

ट्वीट बाइंडर की रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर में एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट पर सर्वाधिक चर्चा की गई है, जबकि इसके बाद सीएम योगी दूसरे राजनेता हैं जिन पर चर्चा हुई है। यह सोशल मीडिया पर सीएम योगी की बढ़ती लोकप्रियता का जीवंत उदाहरण है। लोकप्रियता के मामले में सीएम योगी कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी से कहीं आगे हैं। वहीं ओवरआल सूची की बात करें तो पीएम मोदी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और साउथ के एक्टर विजय ही सीएम योगी से आगे हैं। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बॉडीवुड एक्टर सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे सेलेब्रिटी भी सीएम योगी से बहुत पीछे नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: UP News: सीएम आवास पर लॉ एण्ड ऑर्डर को लेकर बैठक संपन्न, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

प्रदेश ही नहीं, देश और विदेशों में भी सीएम योगी की धूम

अपनी लोक कल्याणकारी नीतियों, अपराध व अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की शैली तथा समस्या के त्वरित निराकरण के लिए अपने निर्णयों के चलते प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और देश की सीमाओं को लांघते हुए वैश्विक पटल पर सीएम योगी के फैंस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पड़ोसी देश पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया, इजरायल, अमेरिका और इंग्लैंड तक सीएम योगी के नाम की धूम है। देश के पांच राज्यों में चल रहे विधान सभा चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी के बाद सर्वाधिक डिमांडिंग शख्सियत हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कामरूप, बनारस से बेंगलुरु, मुंबई से मुंगेर, गोरखपुर से गुवाहाटी, रामपुर से रामेश्वरम, अयोध्या से अजमेर तक समूचे देश में योगी की लोकप्रियता नए मुकाम हासिल कर रही है। सीएम योगी की यह लोकप्रियता देश में उनकी बढ़ती स्वीकार्यता की ओर इशारा करती है।

सोशल मीडिया पर सीएम योगी: Photo- Social Media

सोशल मीडिया पर सबसे सक्रिय राजनेता हैं सीएम योगी

सोशल मीडिया पर सीएम योगी की गिनती सबसे सक्रिय और लोकप्रिय राजनेता के रूप में है। सीएम योगी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 2.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 77 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी सक्रिय हैं। कू एप पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या 68 लाख है और इस प्लेटफॉर्म पर वह फॉलोअर्स के मामले में सबसे ऊपर हैं। हाल ही में सीएम योगी का वॉट्सएप चैनल भी शुरू हुआ है, जिसमें करीब 15 लाख फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं। लोकप्रियता के मामले में विपक्ष का कोई कोई नेता सीएम योगी के आसपास भी नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story