×

बनारस तक पहुंची दिल्ली हिंसा की आग, बीएचयू में ‘किसानों’ के विरोध में प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा साक्षी सिंह के मुताबिक किसान आंदोलन की आड़ में कुछ लोगों ने 26 जनवरी को देश की आन-बान और शान के प्रतीक लालकिले पर राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करने का काम किया है।

Chitra Singh
Published on: 28 Jan 2021 12:58 PM GMT
बनारस तक पहुंची दिल्ली हिंसा की आग, बीएचयू में ‘किसानों’ के विरोध में प्रदर्शन
X
बनारस तक पहुंची दिल्ली हिंसा की आग, बीएचयू में ‘किसानों’ के विरोध में प्रदर्शन

वाराणसी। किसान आंदोलन की आड़ में दिल्ली में जिस तरह हिंसा हुई, उसके खिलाफ अब देशभर में विरोध-प्रदर्शन का दौर शुरु हो चुका है। आंदोलन के नाम पर अराजकता करने वाले उपद्रवियों को कठोर दंड देने की मांग उठने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी इसकी गूंज सुनाई दी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अब उपद्रवियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बीएचयू में छात्रों का प्रदर्शन

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ गुरुवार को काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा साक्षी सिंह के मुताबिक किसान आंदोलन की आड़ में कुछ लोगों ने 26 जनवरी को देश की आन-बान और शान के प्रतीक लालकिले पर राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करने का काम किया है। देश इस अपमान को नहीं सहेगा। दिल्ली सरकार उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करे। छात्रों का कहना था कि किसानों के नाम पर राजनीति हो रही है।

BHU

यह भी पढ़ें... किसान आंदोलन का पैकअप! भारतीय किसान यूनियन ने कहा- आंदोलन से होगें बाहर

किसान आंदोलन के खिलाफ सख्ती

उत्तर प्रदेश में किसानों का धरना खत्म कराने का योगी सरकार ने आदेश जारी किया है। योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस-प्रशासन को धरना खत्म कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसानों के आंदोलन पर दाग लग गया और कई सवाल उठने लगे। इसके अलावा सिंधु बार्डर पर भी स्थानीय ग्रामीणों ने किसानों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने किसानों से नेशनल हाईवे खाली करने को कहा है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने भी किसान आंदोलन के खिलाफ सख्ती दिखानी शुरु कर दी है। कई किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

यह भी पढ़ें... जौनपुर की नई थानेदार: 11वीं की छात्रा को सौंपी गई कोतवाली, ली सबकी क्लास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story