×

नरेंद्र मोदी ने बीएसएफ के पूर्व जवान का नामांकन रद्द कराया: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द करवा दिया क्योंकि वह वाराणसी लोकसभा सीट पर उनसे मुकाबला करने में डर गये थे।

Aditya Mishra
Published on: 1 May 2019 1:12 PM GMT
नरेंद्र मोदी ने बीएसएफ के पूर्व जवान का नामांकन रद्द कराया: अरविंद केजरीवाल
X
सीएम अरविन्द केजरीवाल की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द करवा दिया क्योंकि वह वाराणसी लोकसभा सीट पर उनसे मुकाबला करने में डर गये थे।

ये भी पढ़ें...दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- यूपी के चार राज्य बनाएंगे

इस सीट पर समाजवादी पार्टी के तौर प्रत्याशी के रूप में उतरे यादव का नामांकन उनके द्वारा सौंपे गये नामांकन पत्रों के दो सेटों में कथित ‘विसंगतियों’ के चलते बुधवार को खारिज कर दिया गया। इस संबंध में उन्हें मंगलवार को नोटिस भेजे गये थे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘इतिहास में ऐसे कम ही मौके होंगे जब देश के जवान अपने प्रधानमंत्री को चुनौती देने के लिए मजबूर हुए हों। लेकिन इतिहास में ऐसा यह पहली दफा है कि प्रधानमंत्री एक जवान से इतना डर गये कि उनका मुकाबला करने के बजाय उन्होंने तकनीकी आधार पर उनका नामांकन रद्द करवा दिया।’’

ये भी पढ़ें...योगेंद्र यादव ने लिखा ओपन लेटर : केजरीवाल के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस करनी बंद करो

उन्होंने लिखा, ‘‘मोदीजी, आप बहुत कमजोर हैं और देश का जवान जीत गया।’’ यादव ने एक वीडियो अपलोड कर विवाद खड़ा कर दिया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि जवानों को घटिया खाना दिया जा रहा है। इसके बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्त कर दिया गया था।

उन्होंने 24 अप्रैल को नामांकन पत्रों के पहल सेट में लिखा था कि उन्हें सीमा सुरक्षाबल से बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने 29 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्रों का दूसरा सेट जमा किया लेकिन उन्होंने यह जानकारी नहीं दी।

उन्हें बीएसएफ से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर भी जमा करने और अपनी बर्खास्तगी का कारण बताने को कहा गया था। मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं।

भाषा

ये भी पढ़ें...प्रणव रॉय के समर्थन में ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, यूजर्स ले रहे मजे

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story