×

Yuva Diwas 2021: Newstrack की खबर पर प्रियंका-अखिलेश समेत कई नेताओं ने सरकार से पूछा सवाल

Yuva Diwas 2021 : प्रियंका गांधी ने आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर एक बार फिर यूपी के युवाओं की आवाज बनते हुए रोजगार के मुद्दे को उठाया। प्रियंका ने अपने ट्विटर अकांउट से Newstrack.Com का वीडियो शेयर किया है।

Shivani
Written By ShivaniNewstrack Network
Published on: 12 Aug 2021 8:16 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 9:14 AM GMT)
Priyanka Gandhi
X

प्रियंका गांधी का ट्वीट (Design Photo)

International Youth Day : आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। इस बीच यूपी में बेरोजगारी का मुद्दा एक बार फिर सोशल मीडिया पर उठा। रोजगार के नाम पर यूपी के नौजवान भर्ती प्रक्रिया पूरे होने के लिए लंबे इंतजार में हैं। चाहें वह शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी हों या पुलिस भर्ती के उम्मीदवार। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस लगातार बेरोजगारी के मुद्दे पर योगी सरकार पर सवाल उठाती आ रही है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को यूपी सरकार को उनका पूर्व का वादा याद दिलाते हुए ट्वीट किया है। इसी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक वीडियो शेयर किया जिसे Newstrack.Com के जर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी के कैमरे ने कैप्चर किया है। इस वीडियो में एक महिला रोजगार को लेकर फूट-फूट कर रो रही है।

प्रियंका गांधी ने युवा दिवस पर किया ट्वीट

प्रियंका गांधी ने आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर एक बार फिर यूपी के युवाओं की आवाज बनते हुए रोजगार के मुद्दे को उठाया। प्रियंका ने अपने ट्विटर अकांउट से Newstrack.Com का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'आज अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस है। क्या उप्र सरकार युवाओं से वादा कर सकती है कि जब वे रोजगार मांगने जाएंगे, धमकियों व लाठी के बजाय उन्हें उनका हक मिलेगा? प्रदेश में लाखों सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं व कई भर्तियां रुकी हैं। प्रदेश में युवाओं को प्राथमिकता देने वाला विकल्प चाहिए।'

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी का वीडियो हुआ वायरल

दरअसल, बीते 10 अगस्त को राजधानी लखनऊ की सड़क पर जमीन में बैठी एक युवती ने चीख चीख कर यूपी के युवाओं का दर्द बयान किया। बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरे जाने की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बल प्रयोग किया। इस बीच एक युवती फूट फूट कर रोने लगी और सरकार व प्रशासन से सवाल करने लगी कि क्या आपके घर में बेटियाँ नहीं है? क्या अपनी बेटियों से भी आप ऐसा ही सलूक करते हैं?


अखिलेश यादव ने किया था Newstack का वीडियो शेयर

युवती का वीडियो न्यूजट्रैक ने जारी किया। प्रमुखता से इस खबर को दिखाया, जिसके बाद इस युवती का दर्द और चीखें कई राजनीतिक दलों तक पहुंची। कई पार्टियों के नेताओं ने न्यूजट्रैक की खबर को आवाज बनाते हुए सरकार पर हमला किया। सपा मुखिया और प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा- भाजपा सरकार में शासन-प्रशासन द्वारा महिलाओं का उत्पीड़न लगातार बढ़ता जा रहा है।उप्र के गाँवों और बस्तियों के बाद अब शहरों से भी महिलाओं के साथ सरेआम दुर्व्यवहार किए जाने के समाचार मिल रहे हैं। उप्र की महिलाएँ भाजपा के समय हुए अपमान को कभी नहीं भूलेंगी।

वहीं कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने भी योगी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा , 'नौजवानों, बेटियों को नौकरी के बदले यह दे रही है योगी सरकार। इन जुल्मों का हिसाब जरूर होगा मुख्यमंत्री महोदय।'


Shivani

Shivani

Next Story