×

Azamgarh News: एसआईबी टीम ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर की छापेमारी, लखनऊ और अयोध्या से आयी थी टीमें

Azamgarh News: जनपद के शहर चौक क्षेत्र में स्थित एक लौह उत्पाद से जुड़े एक बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान द्वारा कर चोरी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ एवं अयोध्या से जिले के लिए रवाना की गई विशेष जांच दल की सात टीमें व्यापारिक घराने से जुड़ी दुकानों व गोदामों पर कुल सात जगहों पर एक साथ छापेमारी की।

Shravan Kumar
Published on: 29 Aug 2023 12:43 PM GMT
Azamgarh News: एसआईबी टीम ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर की छापेमारी, लखनऊ और अयोध्या से आयी थी टीमें
X
SIB Teams Raided Business Establishments in Azamgarh

Azamgarh News: जनपद के शहर चौक क्षेत्र में स्थित एक लौह उत्पाद से जुड़े एक बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान द्वारा कर चोरी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ एवं अयोध्या से जिले के लिए रवाना की गई विशेष जांच दल की सात टीमें व्यापारिक घराने से जुड़ी दुकानों व गोदामों पर कुल सात जगहों पर एक साथ छापेमारी की। शहर के मुख्य चौक क्षेत्र में पुलिस बल की मौजूदगी में मंगलवार की दोपहर एसआईबी की छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। तमाम बड़े व्यापारी अपने प्रतिष्ठान से भूमिगत हो गए और लेन-देन के हिसाब को दुरुस्त करने की जुगत में लग गए।

व्यापारियों में मचा हडकंप

मुख्य चौक पर लौह उत्पाद के बड़े व्यापारी मुन्ना अग्रवाल के प्रतिष्ठान पर जांच कर रही टीम में शामिल ज्वाइंट कमिश्नर धनंजय सिंह ने बताया कि कर चोरी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जांच के लिए गठित की गई सात टीमों में लखनऊ एवं अयोध्या से कुल 28 अधिकारियों को शामिल कर व्यापारी के दुकान एवं गोदाम कुल सात जगहों पर एक साथ छापेमारी की गई है। दोपहर करीब दो बजे से शुरू हुई जांच में काफी समय लग सकता है। जांच अभी प्रारंभिक दौर में है इसलिए अभी कुछ कहना ठीक नहीं है।

ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि हमारी टीम जांच प्रक्रिया में जुटी हैं कार्रवाई में काफी समय लग सकता है इसलिए जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इस औचक छापेमारी से शहर के व्यापारियों में गुपचुप चर्चाओं का दौर जारी है। आसपास के क्षेत्रो में भी खलबली मची हुई है। लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस तरफ बड़ी छापामारी से व्यापारी लोग दहशत में आ गए हैं।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story