×

Barabanki News: लेखपाल की घूसखोरी पर DM की सख्त कार्रवाई, जनता दर्शन में लिया ऐसा एक्शन, लोग रह गए हैरान

Barabanki News:जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान मिली शिकायत पर आरोपी घूसखोर लेखपाल को निलंबित करने के आदेश दिए।

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Jun 2023 1:10 PM GMT
Barabanki News: लेखपाल की घूसखोरी पर DM की सख्त कार्रवाई, जनता दर्शन में लिया ऐसा एक्शन, लोग रह गए हैरान
X
(Pic Credit - Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में घूसखोर लेखपाल की शिकायत पर जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने सख्त कार्रवाई की है। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान मिली शिकायत पर आरोपी घूसखोर लेखपाल को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि नकटा सेहरिया गांव के एक किसान ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिला अधिकारी अविनाश कुमार से लेखपाल बृजभूषण शुक्ला पर वरासत करने के लिए 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगाया था। लेखपाल की घूसखोरी के आरोप पर जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई की। नाराज जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक को ‘कारण बताओ नोटिस’ भी जारी करने का आदेश एसडीएम को दिया है।

किसान का लेखपाल पर आरोप- 35 हजार और दो तब देंगे वरासत!

पूरा मामला हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के नकटा सेहरिया गांव का है। यहां के रहने वाले एक किसान माता प्रसाद ने बीते शनिवार को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के सामने लेखपाल बृजभूषण शुक्ला पर वरासत करने के नाम पर 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगाया था। किसान का कहना था कि लेखपाल बृजभूषण शरण उससे 15 हजार रुपये ले चुका है, और बचे हुए 35 हजार रुपये की मांग कर रहा है। लेखपाल का कहना है कि 35 हजार रुपये और दे दो उसके बाद वह वरासत कर देगा। किसान द्वारा लेखपाल को 15 हजार रुपये देने के बाद भी काम नहीं होने पर पीड़ित किसान ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के सामने आरोपी लेखपाल की शिकायत कर दी।

ये था पूरा मामला, ऑनलाइन आवेदन तीन बार किया खारिज

किसान माता प्रसाद ने बताया कि भूमि संख्या 423 अभिलेखों में कलावती के नाम दर्ज है। इनकी दो पुत्रियां है, जिनका विवाह हो चुका है। पत्नी की मृत्यु होने पर वरासत भूमि इनके नाम पर होनी चाहिए। हलका लेखपाल से मिलकर कई बार ऑनलाइन आवेदन कराया, लेकिन लेखपाल ने वरासत नहीं की और तहसीलदार कोर्ट पर मुकदमा चला दिया। कोर्ट पर वाद अविवादित होने पर राजस्व निरीक्षक को फाइल वापस भेज वरासत कराने के निर्देश दिए गए। इसके बाद भी लेखपाल ने वरासत नहीं की और ऑनलाइन आवेदन तीन बार खारिज कर दिया। किसान के द्वारा लेखपाल की शिकायत करने पर जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह आरोपी लेखपाल को मौके पर बुलाया और जमकर लताड़ लगाई। जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई करते हुए हैदरगढ़ एसडीएम को तत्काल आरोपी लेखपाल बृजभूषण शुक्ला को निलंबित करने के आदेश दे दिए। जिलाधिकारी के सख्त कार्रवाई के बाद घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप है। वहीं पीड़ित किसान जिलाधिकारी की कार्रवाई से गदगद है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story