×

Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी, "बाबा की मौत मंडरा रही है"..लिखा पोस्ट, हुआ गिरफ्तार

Bageshwar Dham News: एसपी ग्रामीण के मुताबिक हाफिजगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर एक चैट वायरल की थी। चैट में एक सनातन धर्म के प्रचारक को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पोस्ट में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। थाना हाफिजगंज में 295, 506 आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा रजिस्टर्ड करने के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Anant Shukla
Published on: 4 Sep 2023 12:09 PM GMT (Updated on: 4 Sep 2023 12:17 PM GMT)
Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी, बाबा की मौत मंडरा रही है..लिखा पोस्ट, हुआ गिरफ्तार
X
Dhirendra Shastri of Baba Bageshwar (Photo-Social Media)

Bageshwar Dham News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक बार फिर से साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की गई। विशेष समुदाय के एक युवक नें बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की। हालत बिगड़ने से पहले ही पुलिस हरकत में आई और शिकायत मिलते ही अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक को पकड़कर जेल में डाल दिया। अब युवक की प्रोफाइल खंगालने का प्रयास किया जा रहा कि आखिर किसके इशारे पर उसने ऐसा कार्य किया।

जाने पूरा मामला

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीराम पर विवादित टिप्पणी को लेकर विवाद होते-होते बचा गया गया था। स्कूली लड़के नें फेसबुक पर विवादित पोस्ट कर दिया था। उससे भी पहले कांवड़ यात्रा को लेकर बवाल हो चुका है। इन सभी घटनाओं को देखते हुए पुलिस को जैसे ही खबर मिली की धीरेन्द्र शास्त्री पर किसी नें अपत्तिजनक टिप्पणी कर दी है, इसपर भी हिंसा भड़क सकती है। अधिकारी तुरंत एक्टिव हो गए। इस विवादित पोस्ट को लेकर हिंन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने थाने में शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस नें फौरन मुकदमा दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हाफिजगंज थानाक्षेत्र का रहने वाला है। युवक नें इंस्टाग्राम पर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी थी। धमकी भरे पोस्ट में आपत्तिजनक बाते कही थीं। उसने लिखा था कि, “बाबा की मौत मंडरा रही है।” हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने उसके इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट लिया और सोशल मीडिया साइट एक्स पर रायबरेली पुलिस को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके तुरंत बाद पुलिस हरकत में और युवक को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया।

एसपी ग्रामीण के मुताबिक हाफिजगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर एक चैट वायरल की थी। चैट में एक सनातन धर्म के प्रचारक को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पोस्ट में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। थाना हाफिजगंज में 295, 506 आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा रजिस्टर्ड करने के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसपर विधिक कार्रवाई कराई जा रही है।

मौलाना की युवाओं से अपील

दरगाह आला हजरत के प्रचारक मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को विचार अभिव्यक्ति की आजादी है। उसकी सोच पर पहरा नहीं लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि धीरेन्द्र शास्त्री के विचार से सहमत हूं चाहे न हूं, लेकिन उनके हिन्दू राष्ट्र की सोच पर मैं भी सहमति नहीं हूं। लेकिन यह बल्कुल कबूल नहीं है कि उसको जान से मारने की धमकी दी जाए, या उसके विरुद्ध अपशब्ध बोला जाए। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस तरह के दुष्प्रचार न करने की अपील की। नौजवान जज्बात में आ जाते हैं, फिर तनाव पैदा हो जाता है। इस लिए खासतौर पर मुस्लिम नौजवानों से अपील करता हूं ऐसी हरकतें किसी भी कीमत पर न करें। धमकी देना या अपशब्द कहना समाज को तोड़ने जैसा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story