×

Asad-Gulam Encounter: कई ऐसे तथ्य जो हत्या की ओर करते हैं इशाराः अमिताभ ठाकुर

Asad-Gulam Encounter: अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर आज झाँसी पहुंच गए। उन्होंने असद-गुलाम एनकाउंटर के घटनास्थल का निरीक्षण किया। यह एनकाउंटर 13 अप्रैल 2023 को बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा डैम के पास हुआ था। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यह एनकाउंटर संदिग्ध है, जो हत्या की ओर इशारा कर रहा है।

B.K Kushwaha
Published on: 29 April 2023 2:39 PM GMT
Asad-Gulam Encounter: कई ऐसे तथ्य जो हत्या की ओर करते हैं इशाराः अमिताभ ठाकुर
X
असद-गुलाम एनकाउंटर के स्थल पर अमिताभ ठाकुर (फोटो: न्यूज नेटवर्क)

Asad-Gulam Encounter: अधिकार सेना के राष्ट्रय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर शनिवार को झाँसी पहुंचे। यहां आकर उन्होंने असद-गुलाम एनकाउंटर घटनास्थल का निरीक्षण किया। जिसके बाद कहा कि यह एनकाउंटर संदिग्ध है जो हत्या की ओर इशारा करता है। इसके अलावा अन्य बिन्दुओं को लेकर उन्होंने स्थानीय लोगों से वार्तालाप भी की है। इनके निरीक्षण से एसटीएफ के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ।

अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर आज झाँसी पहुंच गए। उन्होंने असद-गुलाम एनकाउंटर के घटनास्थल का निरीक्षण किया। यह एनकाउंटर 13 अप्रैल 2023 को बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा डैम के पास हुआ था। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यह एनकाउंटर संदिग्ध है, जो हत्या की ओर इशारा कर रहा है, मौके की परिस्थितियां, तथ्य और साक्ष्य के अलावा एसटीएफ की ओर से जारी गई फोटो-वीडियो और नवेंदु कुमार द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में भारी विरोधाभास है।

उनका कहना है कि पूरा ताना-बाना संदेहजनक है। मौके का निरीक्षण करने के बाद और भी तथ्य निकलकर सामने जरुर आएंगे। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को उन्होंने शिकायत भेजी थी। आयोग ने मामले की जांच शुरु कर दी है। इसकी सूचना ईमेल के जरिए उनके पास भेजी गई है। असद और गुलाम के एनकाउंटर प्रथम दृष्टया घोर संदिग्ध नजर आ रहे हैँ। कई ऐसी बातें हैं जो इसकी सत्यता को प्रभावित करती दिख रही हैं।

उन्होंने कहा कि माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को एक और याचिका दाखिल हुई है। यूपी के पूर्व आईपीएस ऑफिसर अमितभा ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में लेटर पिटीशन दाखिल की है। उन्होंने इस हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने याचिका में कहा, अतीक और अशरफ की हत्या राज्य घोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है। हत्या की जो पृष्ठभूमि है, उससे भी इसके राज्य घोषित होने की संभावना बढ़ जाती है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story