×

Ghazipur By-Election: गाजीपुर में उपचुनाव की तैयारियां तेज, गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद है अफजाल अंसारी

Ghazipur By-Election: ईविएम और वीवीपैड मशीनों के मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। 24 मई को बीएलो के साथ बैठक कर मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी दी गई।

Anant Shukla
Published on: 24 May 2023 6:38 PM GMT (Updated on: 24 May 2023 8:55 PM GMT)
Afzal Ansari
X
Afzal ansari (Photo-Social Media)

Ghazipur By-Election: गाजीपुर लोक सभा क्षेत्र से सांसद अफजाल अंसारी को कोर्ट द्वारा 29 अप्रैल को चार साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गई है। अब यहां उप चुनाव की चर्चाएं तेज हो गई हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यहां पर उप चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसके लिए ईविएम और वीवीपैड मशीनों के मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। 24 मई को बीएलो के साथ बैठक कर मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारी, डीएम और तहसीलदार की हई बैठक

बता दें कि उप चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बूथ लेवल के अधिकारी, डीएम और तहसीलदार की बैठक हुई। मतदान केंद्र के अंदर कमरों, दरवाजों और खिड़कियों की जानकारी मांगी गई। इसके साथ ही बिजली वायरिंग और दिव्यांगों के लिए रैंप की स्थितियों के बारे में जानकारी मांगी। इसकी रिपोर्ट बीएलओ को एक सप्ताह में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

बीएलओ रिपोर्ट के अनुसार होगी आगे की कार्रवाई

बीएलओ द्वारा सौंपे गए रिपोर्ट के अनुसार निर्वाचन आयोग मतदान केन्द्रों के कमियों को पूरा करने का काम करेगा। एसडीएम ने मतदान सूची में सुधार कर बिना किसी भेदभाव के मतदाताओं के नाम काटने और जोड़ने के निर्देश दिए।

नए मतदाताओं को जारी किए जाएंगे ईपिक कार्ड

दौरान बैठक में उप जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले साल नए मतदाताओं को जारी किए गए ईपिक कार्ड, जो संबंदित के पास अभी तक नहीं पहुंचा है, डाकिया के माध्यम से पहुंचा दिया जाएगा। उप जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 947 लोगों का निर्वाचन कार्ड जनपद में पहुंच चुका है। उन्होंने लोगों को सतर्क करते हुए बताया की ये पूरी तरह फ्री है, यदि इसके लिए कोई पैसा मांगता है तो जिला प्रशासन या हमसे सम्पर्क कर सकते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story