×

Ghazipur News: त्रासद हादसे में दो लोग डूबे, मुखाग्नि के बाद गंगा में कर रहे थे स्नान, एक का मिला शव

Ghazipur News: जनपद में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां अंतिम संस्कार में शामिल होने गए दो युवक गंगा में डूब गए। मुखाग्नि के बाद ये युवक नदी में स्नान करने गए और बहाव के साथ बह गए।

Rajnish Mishra
Published on: 23 May 2023 7:46 PM GMT
Ghazipur News: त्रासद हादसे में दो लोग डूबे, मुखाग्नि के बाद गंगा में कर रहे थे स्नान, एक का मिला शव
X
अंतिम संस्कार के बाद गंगा में कर रहे दो लोग डूबे एक का मिला शव: Photo- Newstrack

Ghazipur News: जनपद में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां अंतिम संस्कार में शामिल होने गए दो युवक गंगा में डूब गए। मुखाग्नि के बाद ये युवक नदी में स्नान करने गए और बहाव के साथ बह गए। घटना मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सुलतानपुर गंगा घाट की है। देर शाम एक के शव को नदी से बाहर निकाला जा सका था।

घटना से मचा हड़कंप, गोताखोर तलाश में जुटे

एक तरफ मृतक का अंतिम संस्कार और ठीक उसी वक्त दो युवकों के नदी में डूब जाने से इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। रोते-बिलखते लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाया। तेज बहाव के बीच गोताखोर युवकों की तलाश में जुटे रहे।

गहरे पानी का नहीं लगा सके अंदाजा

बरेसर थाने क्षेत्र के बरेजी गांव के टुन्नू कुशवाहा की माता जी का सोमवार देर रात्रि निधन हो गया था। जिनका मंगलवार को मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर घाट पर दाह संस्कार किया जा रहा था। शव को मुखाग्नि देने के पश्चात गांव के ही 35 वर्षीय तारकेश्वर सिंह व 18 वर्षीय अमन कुशवाहा गंगा स्नान करने चले गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह लोग डुबकी लगा रहे थे, लेकिन पानी का अंदाजा नहीं लगा सके। अचानक गहरे पानी में चले गए और बहाव के साथ गायब हो गए। लोग उन्हें देख चीखते-चिल्लाते रहे। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश भी की, लेकिन उनतक नहीं पहुंच सके। बताया जा रहा है कि तारकेश्वर सिंह गहरे पानी में जाने के वजह से डूबने लगा था, जिसे बचाने के चक्कर में अमन कुशवाहा भी डूब गया।

घंटों की मशक्कत के बाद निकाला गया एक शव

गोताखोर करीब चार घंटे तक गंगा नदी में गोता लगाकर डूबे युवकों की तलाश करते रहे। देर शाम नदी से तारकेश्वर सिंह का शव निकाला गया, जबकि दूसरे व्यक्ति की तलाश समाचार लिखे जाने तक गोताखोरों द्वारा की जा रही थी। राहत व बचाव कार्य देर रात तक जारी है। पुलिस, प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

Rajnish Mishra

Rajnish Mishra

Next Story