×

जैश के सरगना मसूद अजहर के नाम से धमकी, 15 लाख दो नहीं तो उड़ा देंगे पूरा स्कूल

बाराबंकी के एक निजी स्कूल के बाहर शुक्रवार को नोटिस बोर्ड पर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के नाम का धमकी भरा पत्र चस्पा होने से हड़कंप मच गया। आतंकी मसूद अजहर के नाम पर लिखा गए पत्र में स्कूल मालिक से 15 लाख रुपये की मांग की है।

Aditya Mishra
Published on: 27 April 2023 11:40 AM GMT
जैश के सरगना मसूद अजहर के नाम से धमकी, 15 लाख दो नहीं तो उड़ा देंगे पूरा स्कूल
X

बाराबंकी: बाराबंकी के एक निजी स्कूल के बाहर शुक्रवार को नोटिस बोर्ड पर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के नाम का धमकी भरा पत्र चस्पा होने से हड़कंप मच गया। आतंकी मसूद अजहर के नाम पर लिखा गए पत्र में स्कूल मालिक से 15 लाख रुपये की मांग की है।

वहीं रुपये न देने पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्कूल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस और एटीएस की टीम मौके पर जांच पड़ताल में जुटी है।

अधिकारियों ने डाग स्क्वायड से परिसर की जांच कराने के साथ स्कूल प्रबंधक से बात की लेकिन धमकी देने वाले के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी। अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें...जल्द कुत्ते की मौत मारा जाएगा मसूद अजहर: CM योगी

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/09/SCHOOL-DHAMK-11.mp4"][/video]

यह धमकी सतरिख क्षेत्र के जैदपुर मार्ग पर भनौली स्थित वीर सावरकर एजुकेशनल एकेडमी नामक स्कूल के प्रबंधक सुभाष चंद्र यादव को दी गई है। पुलिस के मुताबिक प्रबंधक के कार्यालय के बाहर शुक्रवार को एक लिफाफा चस्पा मिला।

लिफाफा खोलने पर उसमें रंगदारी न देने पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला। प्रबंधक ने कर्मचारियों को पत्र के बारे में बताया। इससे स्कूल में हड़कंप मच गया। कई बच्चे तो धमकी की जानकारी के बाद घर चले गए।

इसकी सूचना पर पहुंची पीआरबी के पुलिस कर्मियों ने आतंकी सरगना मसूद अजहर के नाम से दी गई धमकी वाले पत्र को पढ़कर सतरिख व जैदपुर पुलिस को बताया। डाग स्क्वायड के साथ सीओ सिटी स्कूल पहुंचे। कुछ ही देर में एटीएस भी जांच करने पहुंच गई।

ये भी पढ़ें...मसूद अजहर के मामले में साथ आया China , लेकिन भारत की एंट्री को तैयार नहीं

खत लिखकर मांगी रंगदारी की रकम

प्रबंधक सुभाष को संबोधित पत्र में 15 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। रंगदारी की रकम दो हजार रुपये के नोटों में कार से 16 सितंबर की शाम सात बजे इंदिरा नहर पर पहुंचाने की बात कही गई थी। ऐसा न करने पर स्कूल को बम से उड़ाने का रिमोर्ट हाथ में होने की बात भी लिखी थी।

स्थानीय पुलिस, डाग स्क्वायड, खुफिया विभाग व एटीएस की टीम ने स्कूल का चप्पा-चप्पा खंगाला मगर, कोई अप्रिय वस्तु नहीं मिली। करीब चार घंटे तक पुलिस टीम ने स्कूल प्रबंधक से बात की।

मामले पर एएसपी दक्षिणी अशोक कुमार का कहना है कि निजी स्कूल के प्रबंधक को रंगदारी के लिए धमकी भरा पत्र मिलने का मामला सामने आया है। पत्र में 15 लाख रुपये नहीं देने पर स्कूल को बम से उड़ाने की बात लिखी है। अज्ञात के खिलाफ धमकी देने का मुकदमा सतरिख थाने में दर्ज कर जांच कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें...सिर्फ मसूद अजहर नहीं ये Global Terrorist भी हैं पाकिस्तान में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story