×

सिर्फ मसूद अजहर नहीं ये Global Terrorist भी हैं पाकिस्तान में

यूनाइटेड नेशंस ने जैश-ए-मोहम्‍मद चीफ मसूद अजहर को ग्‍लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। लेकिन हमें फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि इसका कोई बड़ा फायदा होने वाला है, क्योंकि कई ऐसे आतंकी सरगना है जो यूएन से बैन होने के बाद भी पाकिस्‍तान से अपने ग्रुप को बेखौफ संचालित कर रहे हैं।

Rishi
Published on: 2 May 2019 12:43 PM GMT
सिर्फ मसूद अजहर नहीं ये Global Terrorist भी हैं पाकिस्तान में
X

इस्‍लामाबाद : यूनाइटेड नेशंस ने जैश-ए-मोहम्‍मद चीफ मसूद अजहर को ग्‍लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। लेकिन हमें फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि इसका कोई बड़ा फायदा होने वाला है, क्योंकि कई ऐसे आतंकी सरगना है जो यूएन से बैन होने के बाद भी पाकिस्‍तान से अपने ग्रुप को बेखौफ संचालित कर रहे हैं। पाकिस्तान उनके लिए जन्नत बना हुआ है।

अल कायदा का नया चीफ अयमान अल जवाहिरी अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान बॉर्डर पर छिपा है।

ये भी देखें : आतंकी मसूद अजहर पर पाकिस्तान जवाब देने की स्थिति में नहीं

लश्‍कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को 10 दिसंबर 2008 को यूएन ने ग्‍लोबल टेररिस्‍ट घोषित किया था।

मुंबई ब्‍लास्‍ट का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम कराची के नूराबाद में रहता है। 2011 में एफबीआई ने उसे टॉप थ्री मोस्‍ट वॉन्‍टेड क्रिमिनल की लिस्‍ट में रखा था।

ये आतंकी भी पाकिस्तान की शरण में

सिराजुद्दीन हक्‍कानी

सैयद सलाउद्दीन

मौलाना फजलुर रहमान खली

अब्‍दुल रहमान मक्‍की

इन्हें अमेरिका ने ग्‍लोबल टेररिस्‍ट घोषित किया है।

ये भी देखें : मसूद अजहर के ग्लोबल टेररिस्ट घोषित होने के बाद शहीद की पत्नी का आया ये बयान

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story