×

17 दिन बाद घर वापस लौटी एलआईयू कांस्टेबल की लापता बेटी, ये है पूरा मामला

एलआईयू कांस्टेबल की नाबालिग बेटी को भगाकर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने 17 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने नाबालिग को भी बरामद कर लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 10 March 2019 4:33 PM GMT
17 दिन बाद घर वापस लौटी एलआईयू कांस्टेबल की लापता बेटी, ये है पूरा मामला
X

शाहजहांपुर: एलआईयू कांस्टेबल की नाबालिग बेटी को भगाकर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने 17 दिन बाद गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने नाबालिग को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने युवक को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह नाबालिग को लेकर शहर से भागने की फिराक मे था। 17 दिन तक पुलिस नाबालिग के परिवार को बरामद करने का आश्वासन दे रही थी।

इसी बीच एलआईयू कांस्टेबल ने भी पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इतना ही नही पीङित कांस्टेबल ने सुसाइड नोट लिखकर गायब हो गया था। और उसमे लिखा था कि मेरी मौत का जिम्मेदार एसपी सीओ और इंस्पेक्टर होंगे। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है।

दरअसल चौक कोतवाली निवासी एलआईयू कांस्टेबल की 15 साल की नाबालिग बेटी घर से गायब हो गई थी। काफी तलाश के बाद जब बेटी घर नही पहुची तो एलआईयू कांस्टेबल ने थाने पर अपने रिश्तेदार युवक पर बहला-फुसला भगा ले जाने की तहरीर थाने पर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी सौरभ दिक्षित पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। कई दिन बीत जाने के बाद जब नाबालिग का कुछ पता नही चला और न ही आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो पीङित कांस्टेबल ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाना शुरू कर दिए।

नाबालिग के परिजन भी आरोपी को बचाने का आरोप लगा रहे थे। इसी बीच जब एलआईयू कांस्टेबल ने पुलिस आलाधिकारियों से जल्द बरामदगी की मांग की। लेकिन जब बेटी की बरामदगी नही हो सकी तो इससे परेशान कांस्टेबल ने एक सुसाइड नोट लिखा और घर पर छोङकर गायब हो गए। उसके बाद जब परिजनों को सुसाइड नोट मिला उसके बाद इस बात का खुलासा हुआ। साथ ही कांस्टेबल ने सुसाइड नोट को फेसबुक पर भी पोस्ट किया था।

जिसमें साफ तौर पर लिखा था कि उसकी बेटी को पुलिस बरामद नही कर रही है। इसलिए परेशान होकर वह आत्महत्या करने वाला है। सुसाइड नोट मे लिखा था कि मेरी मौत के जिम्मेदार एसपी, सीओ और इंस्पेक्टर होंगे। लेकिन कुछ दिन बाद ही कांस्टेबल घर लौट आया।

उसके बाद पुलिस ने एक के बाद एक गिरफ्तार कर आरोपी युवक के पिता और भाई को जेल भेजा। उसके बाद टीम बनाकर आरोपी युवक की गिरफ्तारी और नाबालिग की बरामदगी के लिए अलग अलग जिलों के लिए रवाना किया। लेकिन उन्हे सफलता शनिवार की शाम बरेली मोङ के पास मिली। जब आरोपी युवक नाबालिग को लेकर दूसरे जिले मे भागने की फिराक मे था। तभी पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। और नाबालिग को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

इंस्पेक्टर राजीव शर्मा का कहना है कि बरेली मोङ से दोनो को बरामद कर लिया है। इस घटना में आरोपी युवक पर धाराएं बङाई जाएगी। साथ ही नाबालिग को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर में केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने अनुप्रिया पटेल को लेकर कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story