×

शाहजहांपुर में केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने अनुप्रिया पटेल को लेकर कही ये बड़ी बात

यूपी के शाहजहांपुर के गांधी भवन में पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया।  यहां पीएम मोदी को सुनने के लिए केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज से लेकर सभी बीजेपी विधायक और जिलाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान किसानों ने पीएम मोदी को सुना और योजना के बारे में जाना। इस योजना से शाहजहांपुर के साढ़े चार लाख किसानों को लाभ मिलेगा।

Aditya Mishra
Published on: 24 Feb 2019 10:12 AM GMT
शाहजहांपुर में केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने अनुप्रिया पटेल को लेकर कही ये बड़ी बात
X

शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के अन्नदाता को आज बड़ा तोहफा दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में किसानों को बड़ा तोहफा देने के साथ विभिन्न विकास योजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें...सुल्तानपुर: लम्भुआ में नहीं उतर पाया केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का हेलीकॉप्टर

इसी कड़ी में आज यूपी के शाहजहांपुर के गांधी भवन में पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। यहां पीएम मोदी को सुनने के लिए केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज से लेकर सभी बीजेपी विधायक और जिलाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान किसानों ने पीएम मोदी को सुना और योजना के बारे में जाना। इस योजना से शाहजहांपुर के साढ़े चार लाख किसानों को लाभ मिलेगा।

डीएम ने कहा कि योजना का कार्य पूरा करने के लिए 24 घंटे जिला प्रशासन काम कर रहा है। अगर फिर भी कहीं पर भी लापरवाही पाई गई तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

किसान सम्मान निधी योजना के अंतर्गत शाहजहांपुर के करीब साढ़े चार लाख किसानों को फायदा पहुंचेगा। जिसमें 2 लाख 70 हजार किसानों का डाटा शासन तक पहुंचा दिया गया है। बाकी किसानों का डाटा सात दिन के अंदर 24 घंटे काम करके पहुचा दिया जाएगा।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने अनुप्रिया पटेल के सवाल पर कहा कि राजनीति मे सभी स्वतंत्र है। कोई किसी को रोक नहीं सकता है। अगर उन्होंने लंबी मीटिंग की है तो ये उनकी मर्जी है। इसमे हम और आप कुछ नही कर सकते है। जाने वाले को कोई रोक नही सकता है।

ये भी पढ़ें...अनुप्रिया पटेल बोलीं: केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर नाज, देश ने की हर क्षेत्र में प्रगति

वही जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासनिक आंकलन के मुताबिक जिले मे करीब साढ़े चार लाख किसान है। जिसमें से 24 घंटे कार्य करके हमारे अधिकारियों ने 2 लाख 70 हजार किसानों का डाटा फीड किया है। बाकी बचे किसानों के लिए हमारे पास 7 दिन का वक्त है। जिसमें हमे बचे किसानों का डाटा फीड करना होगा।

उनका कहना है कि किसान दलालों के चक्कर मे न पड़े। हमारे अधिकारी तहसीलों पर हर वक्त मिलेंगे। वहां अपनी एक आईडी और बैंक की पासबुक लेकर जाए। और अगर उनको अधिकारी नही मिलते है तो विकास भवन आए यहां एक कंट्रोल रूम खोल दिया गया है। यहां वह अगर कुछ रहे जाता है तो उसकी लिखित शिकायत कर सकते है। उसका निस्तारण किया जाएगा। उनका कहना है कि योजना का कार्य पूरी ईमानदारी के साथ अधिकारी करेंगे। अगर इसमे कहीं से कोई भी चूक या लापरवाही सामने आएगी तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर इस कार्यक्रम की हम आपको एक दूसरी तस्वीर भी दिखाएंगे। पीएम मोदी का कार्यक्रम किसानों को योजना के बारे मे बताने का था। यहां भी किसानों को बुलाया गया था। लेकिन बीजेपी की मेहनत बेकार गई। क्योंकि आगे की लाईन मे केंद्रीय मंत्री से लेकर बीजेपी विधायक और एसपी डीएम बैठे थे। लेकिन पीछे की कुर्सियां ज्यादातर खाली थी। यहां बीजेपी किसानों को जुटा नही पाई। इससे लगता है कि योजनाओं और पीएम मोदी के वायदों पर किसान कितना भरोसा करता है।

ये भी पढ़ें...वाराणसी में पीएम मोदी बोले-‘जब तक भेदभाव रहेगा, हम एक दूसरे से नहीं जुड़ पाएंगे’

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story