×

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर मुसीबत में, इतने दिन रहना होगा जेल में

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर को फ़िलहाल जेल की सलाखों के पीछे ही रहना पड़ेगा। दोनों की जमानत याचिका पर कोर्ट 22 जनवरी को सुनवाई करेगी।

Shivani Awasthi
Published on: 20 Jan 2021 2:18 PM GMT
नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर मुसीबत में, इतने दिन रहना होगा जेल में
X
नसीमुद्दीन होमगार्ड्स में सहायक कमांडर तो राजभर चूहा मार दवा बेंचते थे

लखनऊ: बहुजन समाजव पार्टी (BSP) के पूर्व महासचिव व वर्तमान कांग्रेसी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddique) और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) को फ़िलहाल जेल की सलाखों के पीछे ही रहना पड़ेगा। दोनों की जमानत याचिका पर कोर्ट 22 जनवरी को सुनवाई करेगी। बता दें कि दोनों ने मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में सरेंडर किया था। साथ ही अंतरिम जमानत की अर्जी भी डाली थी। नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर पर बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं और उनकी बेटी पर अमर्यादित टिप्पणी के मामले में आरोपी हैं।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर का 22 जनवरी तक जेल में

दरअसल, मंगलवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर के हाजिर नहीं होने पर दोनों को भगोड़ा घोषित करते हुए उनकी संपत्ति की कुर्की के आदेश दिए थे। बाद में दोनों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया था। अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी। तब तक नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर को जेल में ही रहना होगा।

ये भी पढ़ेंः जौनपुर: आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाए जाने में देरी, DM ने दी सख्त चेतावनी

इस मामले में कोर्ट ने की ये कार्रवाई

कोर्ट ने यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता दयाशंकर सिंह की बेटी और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में की है। वहीं दोनों को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि दयाशंकर सिंह की मां तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मामले में आरोप लगाया था कि BSP सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा में उनके परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

नाबालिग पोती और परिवार सदस्यों के बारे में की थी अपमानजनक टिप्पणी

उसके अगले दिन ही पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उस वक्त के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर की अगुवाई में बड़ी तादाद में बीएसपी कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने तेतरा देवी की नाबालिग पोती और परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story