×

जौनपुर: आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाए जाने में देरी, DM ने दी सख्त चेतावनी

जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए तथा कहा जिन सीएचसी पर गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य खराब है वह अपनी स्थिति में सुधार करें।

Shraddha Khare
Published on: 20 Jan 2021 2:05 PM GMT
जौनपुर: आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाए जाने में देरी, DM ने दी सख्त चेतावनी
X
जौनपुर: आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाए जाने में देरी, DM ने दी सख्त चेतावनी

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारियों तथा आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत बनाए जा रहे गोल्डन कार्डों की प्रगति की समीक्षा किया।समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में लगे सभी नोडल अधिकारी कल शाम 6:00 बजे तक वैक्सीनेशन की तैयारी की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। सभी एम.ओ.वाई.सी. उपजिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन अवश्य किया जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कही यह बात

जौनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि 5 तथा 11 जनवरी को कोविड वैक्सीनेशन के ड्राई रन के पश्चात 16 जनवरी 2021 को प्रथम फेस का टीकाकरण कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसमें कुल लक्ष्य 400 के सापेक्ष 309 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी। उन्होंने बताया कि द्वितीय फेज हेतु 100 टीकाकरण टीम का गठन कर लिया गया है, द्वितीय फेस के लिए 50 सत्र स्थलों का चयन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी टीकाकरण 22, 28 तथा 29 जनवरी 2021 को होगा जिसकी कार्य योजना पूर्ण कर ली गई है।

आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना

जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए तथा कहा जिन सीएचसी पर गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य खराब है वह अपनी स्थिति में सुधार करें। जनपद के कृष्णा हार्ट केयर सेंटर को आयुष्मान भारत योजना के तहत किया नामित गया है लेकिन उनके द्वारा कोई भी कार्य न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कृष्णा हार्ट केयर सेंटर को एक नोटिस भेजने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया तथा कहा कि नोटिस के पश्चात भी कार्य न करने पर उनका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें: कानपुर देहात: बीजेपी ने शुरू की पंचायत चुनाव की तैयारी, अभियान किया शुरू

meeting jaunpur

आयुष्मान भारत योजना के तहत कुल लाभार्थी परिवारों की संख्या

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके सिंह ने बताया कि जनपद में आयुष्मान भारत योजना के तहत कुल लाभार्थी परिवारों की संख्या 1,59,545 तथा कुल लाभार्थियों की संख्या 7,97,725 है, जिसमें से 2,06,541 लोगों के गोल्डेन कार्ड बनाए जा चुके हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह तथा समस्त प्रभारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य जौनपुर

ये भी पढ़ें…SC की दो टूक, दिल्ली में कौन आएगा, तय करे पुलिस, किसान संगठनों में पड़ी फूट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story