×

CMS स्कूल थप्पड़ काण्ड में NHRC ने दर्ज संस्थापक जगदीश गांधी की पत्नी भारती गांधी के खिलाफ केस

CMS sSchool Slap Case: बीते दिनों सीएमएस में हुए थप्पड़ कांड में मानवाधिकार आयोग ने एक्शन लिया है। स्कूल संस्थापक की पत्नी भारती गांधी के खिलाफ केस दर्ज किया।

Snigdha Singh
Published on: 7 Jun 2023 1:24 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2023 1:59 PM GMT)
CMS स्कूल थप्पड़ काण्ड में NHRC ने दर्ज संस्थापक जगदीश गांधी की पत्नी भारती गांधी के खिलाफ केस
X
Bharti Gandhi (Image: Social Media)

CMS School Slap Case: सिटी मोंटेसरी स्कूल के थप्पड़ कांड में समूह के संस्थापक जगदीश गांधी की पत्नी भारती गांधी के खिलाफ केस दर्ज हो गया। बीती 15 मई को सीएमएस की महानगर शाखा के छात्र अरफान हसन खान को गोमती नगर विस्तार शाखा में कई बार थप्पड़ मारने और पुलिस के नाम पर धमकाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ( NHRC) ने एक्शन लिया। मंगलवार को भारती गाँधी के खिलाफ केस नंबर 12662/24/48/2023 मामला दर्ज कर लिया है।

क्या था मामला

हमारी पिछली खबर के मुताबिक, अरफान इस वर्ष 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं। वीडियो और ऑडियो के माध्यम से उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि, उनके बेटे के 12वीं में अच्छे नंबर आए है। जिसके लिए स्कूल में मेडल देने के लिए बुलाया गया था। वहां वह अपने दोस्तों से मुस्कुरा रहा था। इतने में डॉ. भारती गांधी (Dr. Bharti Gandhi) आईं और उन्होंने 4-5 थप्पड़ जड़ दिए। जब बच्चे ने पूछा कि, मैंम मैंने किया क्या? तो उन्होंने कोने में ले जाकर उससे कहा कि ज्यादा बोले तो इतना मारूंगी कि, पुलिस की मार भूल जाओगे।' पीड़ित बच्चे की मां डॉ रबिया कहती हैं, 'अगर मेरा बेटा इससे डिप्रेशन में आ जाए और आत्महत्या कर ले तो क्या होगा?'

इस पर स्कूल के पीआरओ ऋषि खन्ना की ओर से सफाई दी गई थी कि छात्र के अभिभावकों को गलत फहमी हो गई थी। मामले को बेबुनियाद बताया था। इसके बाद छात्र के माता-पिता मानवाधिकार से शिकायत की। इस पर एक्शन हुआ और भारतीय गांधी के खिलाफ केस दर्ज हो गया है।

क्या है छात्र और अभिभावक की शिकायत

मानवाधिकारी की रिपोर्ट में छात्र अरफान और उनके अभिभावक द्वारा की गई शिकायत में प्रताड़ित करने आरोप लगाया है। छात्र की मां का कहना है कि भारती गांधी ने इतने स्टूडेंट्स के सामने मेरे बेटे को मारा था इससे वह सहम गया है। उसको सबके सामने प्रताड़ित किया। ये शिकायत संजय मिश्रा द्वारा की गई है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story