×

Lucknow News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास पर FIR दर्ज

Lucknow News: हालांकि शुरुआत में विकास किशोर पर एफआईआर दर्ज न करने पर लगातार सवाल उठ रहे थे। विकास किशोर पर मुकदमा आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत दर्ज किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Sep 2023 7:35 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 8:03 AM GMT)
Lucknow News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास पर FIR दर्ज
X

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर हुई हत्या के मामले में अब पुलिस ने मंत्री के बेटे विकास किशोर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि शुरुआत में विकास किशोर पर एफआईआर दर्ज न करने पर लगातार सवाल उठ रहे थे। विकास किशोर पर मुकदमा आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत दर्ज किया गया है। बता दें कि विकास किशोर की पिस्टल से उसके दोस्त विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई थी। इसीलिए विकास पर लाइसेंसी शस्त्र रखने में लापरवाही और दुरुपयोग करने के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिस्टल लाइसेंस निरस्त होगा

डीसीपी पश्चिम राहुल राज ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विकास किशोर पर आर्म्स एकट की धारा 30 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। विकास की लाइसेंसी पिस्टल से ही विनय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विकास की लापरवाही से उसकी पिस्टल उसके साथी के हाथ लग गई, जिसके ये घटना हुई। लाइसेंसी शस्त्र को रखने में लापरवाही और दुरुपयोग करने के आरोपों में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की गई है।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि घटना की रात केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर विनय श्रीवास्तव समेत छह लोग और घटना के वक्त चार लोग मौजूद थे। रात करीब एक बजे अरुण प्रताप, सौरभ, अजय, अंकित और शमीम बाबा मंत्री के घर गए थे। विनय वहीं मौजूद था। इसके बाद इन लोगों ने जुआं खेलने की तैयारी की। सौरभ और अजय शराब-मीट लेने चारबाग चले गए। वहां से लौटने के बाद जुआ के साथ खाना पीना शुरू हुआ।

विनय जुआ में करीब 12 हजार रुपए हार गया, जिसके बाद विवाद होना शुरू हो गया है। अंकित और विनय आपस में भिड़ गए। अंकित विकास किशोर के कमरे में रखी पिस्टल उठा लाया और गोली मारने की धमकी देने लगा। इस पर दोनों के बीच मारपीट होने लगी। अजय और शमीम ने विनय को पकड़ लिया। इसी दौरान अंकित ने विनय के सिर में गोली मार दी। उसकी मौत होने के बाद आरोपियों ने पीछे के रास्ते से बदमाशों के आने की कहानी रची।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story