×

Lucknow Metro: तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, स्मार्टकार्ड धारक स्टूडेंट को लखनऊ मेट्रो देगा 90 प्रतिशत तक छूट

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो ने विद्या मंदिर क्लास के साथ MoU पर किए हस्ताक्षर.

Anant Shukla
Published on: 13 July 2023 11:45 AM GMT
Lucknow Metro: तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, स्मार्टकार्ड धारक स्टूडेंट को लखनऊ मेट्रो देगा 90 प्रतिशत तक छूट
X
Lucknow Metro (Photo-Social Media)

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो राजधानी में तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। लखनऊ मेट्रो ने प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान विद्या मंदिर क्लास के साथ MoU पर हस्ताक्षर साइन किए हैं, जो छात्र IIT/JEE/NEET की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए किराए में भारी छूट दिया गया है। छात्रों के लिए यात्रा बेहद किफायती हो गया है। तैयारी कर रहे छात्र द्वारा लखनऊ मेट्रो का स्मार्ट कार्ड दिखाने पर पहले 10 छात्रों को 90 प्रतिशत तक की भारी छूट मिलेगी। जबकि सुपर सेवर कार्ड धारकों को 30 प्रतिशत का छूट दिया जाएगा। वहीं गोस्मार्ट धारकों को 20 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। बता दें कि ये छूट मात्र विद्या मंदिर क्लास के छात्रों के लिए ही है।

MoU पर हस्ताक्षर के बाद विद्या मंदिर के छात्रों को ये सुविधाएं प्राप्त होंगी

  • मेट्रो कार्ड धारकों को प्रथम 10 रजिस्ट्रेशन पर 90 प्रतिशत तक की छूट
  • अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 80 प्रतिशत तक की छूट
  • अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 70 प्रतिशत तक की छूट
  • अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 60 प्रतिशत तक की छूट
  • अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 50 प्रतिशत तक की छूट
  • सुपर सेवर कार्ड पर 30 प्रतिशत तक की छूट
  • गो-स्मार्ट कार्ड पर 20 प्रतिशत तक की छूट
  • मेट्रो कार्ड धारकों के लिए 1 घंटे की मुफ्त संदेह क्लास (Doubt Class)

बता दें कि लखनऊ मेट्रो ऐसे लोक लुभावने ऑफर देता रहता है। इससे पहले लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए आनंदी वॉटर पार्क एवं रॉयल कैफे के साथ भी सात एवं 21 जून को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था। लखनऊ मेट्रो के सुपर सेवर कार्ड धारकों को आनंदी मैजिक वर्ल्ड एवं आनंदी वॉटर पार्क में फ्री में एंट्री दी जा रही है। जबकि गो स्मार्ट कार्ड धारकों को 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। वहीं रॉयल स्काए (Royal Sky) एवं स्काएयोटल (Skyotel) में सुपर सेवर कार्ड धारकों को रूम बुकिंग पर 30% एवं गो स्मार्ट कार्ड धारकों को 25% की छूट मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने बताया कि "यूपीएमआरसी का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है। हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करें जो विश्वस्तरीय होने के साथ-साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है”।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story