×

Mukhtar Ansari: CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुआ मुख्तार अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई सुनवाई...मिली अगली तारीख

Mukhtar Ansari: यूपी का माफिया मुख़्तार अंसारी 10 अप्रैल को लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल अदालत में पेश हुआ। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अगली तारीख 19 अप्रैल मुकर्रर की। मुख़्तार को बांदा जेल से लखनऊ लाया गया था।

Aman Kumar Singh
Published on: 10 April 2023 4:33 PM GMT (Updated on: 10 April 2023 5:21 PM GMT)
Mukhtar Ansari: CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुआ मुख्तार अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई सुनवाई...मिली अगली तारीख
X
मुख्तार अंसारी (Social Media)

Mukhtar Ansari News : उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को सोमवार (10 अप्रैल) को लखनऊ की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट (CBI special court, Lucknow) में पेश किया गया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के लिए मुख़्तार को बांदा जेल (Mukhtar Ansari, Banda Jail) से लखनऊ लाया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार को अदालत में पेश किया गया। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 19 अप्रैल को मामले की अगली सुनवाई करेगी।

लखनऊ सीबीआई स्पेशल कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी हुई। कोर्ट ने मुख्तार से जुड़े मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख तय किया है। सोमवार को अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को पेश किया गया। माफिया मुख्तार अंसारी लखनऊ कोर्ट में मुस्कुराते हुए नजर आया। वह सफ़ेद-ब्लू का ट्रैक सूट पहने था। मुख्तार भरी सुरक्षा घेरे में था। इतनी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता था।




ED मुख़्तार के बेटों-भाई से कर चुकी है पूछताछ

आपको बता दें, मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ मार्च 2021 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने पूछताछ की थी। उसके बाद बयान भी दर्ज किया था। मामले में ईडी की टीम मुख्तार अंसारी के परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है। मुख्तार के दोनों बेटों से भी ईडी ने सवाल-जवाब किया था। इतना ही नहीं, मुख़्तार के भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari), सिबगतुल्लाह अंसारी तथा भतीजे से भी पूछताछ की जा चुकी है।

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी लंबे वक़्त से जेल में बंद है। मुख़्तार को पूर्वांचल का बड़ा माफिया माना जाता है। मुख्तार अंसारी अपराध जगत से लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी बड़ा कद रखता रहा है। मुख़्तार मऊ जिले से से लगातार 5 बार विधायक रहा। वर्ष 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में उसने अपनी जगह बेटे अब्बास अंसारी को मैदान में उतारा। उसने भी जीत हासिल की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story