×

Meerut News: माहौल बिगाड़ने की कोशिश, रार्धना गांव में आंबेडकर की प्रतिमा खंडित

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर थाना सरधना क्षेत्र के रार्धना गांव में कुछ अराजक तत्वों ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है।

Sushil Kumar
Published on: 3 July 2023 9:19 AM GMT
Meerut News: माहौल बिगाड़ने की कोशिश, रार्धना गांव में आंबेडकर की प्रतिमा खंडित
X
Bhimrao Ambedkar Statue Broken, Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर थाना सरधना क्षेत्र के रार्धना गांव में कुछ अराजक तत्वों ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। सोमवार सुबह जब लोगों ने खंडित प्रतिमा को देखा तो हंगामा करने लगे। पुलिस प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना की क्षेत्र के सपा विधायक अतुल प्रधान में निंदा की है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल गुर्जर ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन देकर क्षेत्रीय लोगों का गुस्सा शांत किया है। लेकिन अभी भी घटना को लेकर समाज के लोगों ने रोष व्याप्त है। फिलहाल, जैसा कि थाना सरधना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी का कहना है कि ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । आरोपियों की शिनाख्त कर जल्द गिरफ्तारी की जाएगी थाना प्रभारी ने गांव में नई प्रतिमा रखवाये जाने की भी बात कही है।

इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि कल रात किसी समय अज्ञात लोगों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पत्थर मार कर उसे खंडित किया है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इससे पहले भी दो बार असामाजिक तत्वों द्वारा डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को खंडित किया था। ग्रामीणों ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दी है। वहीं सपा विधायक अतुल प्रधान ने घटना को लेकर ट्वीट किया है इसमें उन्होंने कहा है-
सरधना अंतर्गत ग्राम रार्धना में बाबा साहब की मूर्ति को अब तीसरी बार तोड़ा गया जो अत्यंत शर्मशार करने वाले हैं ! पूर्व में घटित घटनाओं का संज्ञान लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही होती तो इस प्रकार पुनः घटना घटित न होती।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story