×

Muzaffarnagar News: PFI का सदस्य मुजफ्फरनगर से यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर से पीएफआई से जुड़े एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसमें यूपी एसटीएफ के अनुसार युवक मुनीर आलम को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है|

Amit Kaliyan
Published on: 6 July 2023 7:06 AM GMT
Muzaffarnagar News: PFI का सदस्य मुजफ्फरनगर से यूपी ATS ने किया गिरफ्तार
X
UP ATS arrested Munir Alam a PFI member , Muzaffarnagar

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में यूपी एटीएस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर से पीएफआई से जुड़े एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसमें यूपी एसटीएफ के अनुसार युवक मुनीर आलम को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है, मुनीर आलम पर पीएफआई से फंडिंग का आरोप है। प्रतिबंध के बावजूद भी मुनीर आलम पीएफआई का प्रचार प्रसार कर रहा था। बताया जा रहा है कि मुनीर आलम 2015 से पीएफआई के सक्रिय सदस्य के तौर पर रहा है। गिरफ्तार युवक मुनीर आलम पुत्र मंगता हुसैन निवासी गांव दधेडू कला थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।

परिजनों के अनुसार मुनीर आलम मुजफ्फरनगर कचहरी में वकालत करता है और अपना चेंबर बंद करके पहले अपनी बहन के घर गया और उसके बाद वह शामली रोड स्थित काली नदी के पास से सब्जी खरीद रहा था। वहीं मुनीर आलम पर आरोप है कि वह सीएफआई का सक्रिय सदस्य रहा है और प्रतिबंध के बावजूद भी हिडन एजेंडे पर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि मुनीर आलम पर पश्चिम उत्तर प्रदेश में पीएफआई की बड़ी जिम्मेदारी थी। मुनीर आलम पीएफआई की एडहॉक कमेटी का सदस्य भी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पूर्व में गिरफ्तार मौलाना शादाब के संपर्क में आने के बाद मुनीर आलम पीएफआई का सदस्य बना था और 2015 से सक्रिय सदस्य के तौर पर रहा है।

यूपी एटीएस ने पूर्व मौलाना शादाब साजिद कासमी और मुफ्ती शहजाद को मेरठ के खरखोदा से गिरफ्तार किया था। और अब मुनीर आलम को गिरफ्तार किया गया है यूपी एसटीएफ को कोर्ट से 10 दिन की कस्टडी रिमांड भी मिली है। मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव दधेडू कला निवासी मुनीर आलम मुजफ्फरनगर में इस्लामिया इंटर कॉलेज का छात्र रहा है उसके बावजूद चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के बाद एलएलबी की पढ़ाई कर मुजफ्फरनगर कचहरी में प्रैक्टिस कर रहा था, हालांकि पूरा मामला एटीएस की जांच के बाद ही सामने आ सकेगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story