×

Lucknow: न्यूजट्रैक की खबर का असर, 48 घंटे में ट्रैफिक पुलिस ने काटे 142 चालान

Lucknow News Today: डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने बीते 48 घण्टे के अंदर अलग- अलग जगहों पर 142 चालान ई-रिक्शा (e-rickshaws in lucknow) के काटे हैं।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Shreya
Published on: 19 May 2022 3:46 PM GMT
न्यूज़ट्रैक की खबर का असर: 48 घंटे में ट्रैफिक पुलिस ने काटे 142 चालान
X

ई-रिक्शा के कटे चालान (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow News Today: लखनऊ में आये दिन बेलगाम ई-रिक्शा के भरमार की खबरे न्यूज़ट्रैक कई बार प्रसारित कर चुका है, जिसके बाद प्रतिबंधित रूटों पर पुलिस का अभियान शुरू हो गया है। डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र शाक्य (DCP Traffic Subhash Chandra Shakya) के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने बीते 48 घण्टे के अंदर अलग- अलग जगहों पर 142 चालान ई-रिक्शा के काटे हैं, जिसकी वजह से चोरी छिपे ई-रिक्शा का संचालकन करने वालों के खिलाफ काफी डर है। ऐसे में उस रुट पर अब दोबारा ई-रिक्शा दिखाई देना संभव नहीं है, लेकिन कोई भी प्रतिबंधित रूट्स या बेतरकीब तरह से ई-रिक्शे का संचालन करता नज़र आएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई होगी।

अभी सिर्फ जुर्माने की मार सीज़र की कार्यवाई आखिरी ब्रम्हास्त्र

डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र शाक्य बताते हैं कि अभी फिलहाल नो पार्किंग (No Parking), बिना ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य मोटरवेहिकल अपराधों के तहत ई-रिक्शा चालकों के चालान काटे जा रहे हैं, जिसके बाद उन रूट पर काफी असर पड़ा है। आगर उन मार्गों पर व्यवस्था अव्यवस्था में दिखी तो ई-रिक्शा चालकों के ई-रिक्शा पुलिस जब्त करेगी।


बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कवायद

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने हाल ही में लखनऊ के 11 मार्गों पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किया था लेकिन आदेश के बावजूद उन मार्गों पर ई-रिक्शा का संचालन चोरी छिपे चल रहा था। ऐसे में न्यूज़ट्रैक ने ई-रिक्शा के संचालन की खबर दिखाई थी, जिसके बाद से ट्रैफिक पुलिस अपना अभियान चलाकर बुधवार व बृहस्पतिवार को ई-रिक्शा के चालान काटे।

लोगों को चिन्हित कर होगी कार्यवाई

स्टैंड के नाम पर चौराहो व तिराहे पर ई-रिक्शा खड़ा कर के जाम की स्थिति पैदा करने वाले और अराजकता फैलाने वाले लोगों के ऊपर सख्त कानूनी कार्यवाई की जाएगी। ऐसे में जड़ से काम करने की ज़रुरत है जो लोग भी ई-रिक्शा स्टैंड का संचालन करवाते हैं, उनके खिलाफ मोर्चा खोलकर पुलिस की टीम कार्यवाई करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story