×

Pilibhit News: पंजाब से फरार अमृतपाल की तलाश में जुटी पुलिस और एसटीएफ की टीम

Pilibhit News: अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस व एसटीएस लगातार यूपी के पीलीभीत जनपद की खाक छान रही है। जांच में जुटी पंजाब पुलिस ने पीलीभीत के मोहनपुर गुरुद्वारे पहुंचकर छानबीन शुरू की।

Pranjal Gupata
Published on: 4 April 2023 5:24 PM GMT
Pilibhit News: पंजाब से फरार अमृतपाल की तलाश में जुटी पुलिस और एसटीएफ की टीम
X
फरार अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस पीलीभीत के मोहनपुर गुरुद्वारे में छानबीन कर रही है- (Photo- Newstrack)

Pilibhit News: अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस व एसटीएस लगातार यूपी के पीलीभीत जनपद की खाक छान रही है। जांच में जुटी पंजाब पुलिस ने पीलीभीत के मोहनपुर गुरुद्वारे पहुंचकर छानबीन शुरू की। गुरुद्वारे में लगे एक दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया गया है। सीसीटीवी कैमरे में रिकार्डिंग से भी छेड़छाड़ होने की बात पता चली है। इसलिए टीम कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गई। आपको बता दें कि पंजाब से फरार अमृतपाल की पीलीभीत तक तलाश हो रही है।

जनपद में मिली थी मोबाइल लोकेशन

अमृतपाल के मोबाइल फोन की लोकेशन लगभग 10 दिन पहले लखीमपुर-पीलीभीत सीमा पर मिलने के बाद से ही उसके इस इलाके में आने का पूरा शक सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही हो गया था। बताया जा रहा है कि 7 दिन पहले पंजाब पुलिस को अमृतपाल की स्कॉर्पियो गाड़ी भी मिली जिससे अमृतपाल ने सफर किया था। गाड़ी पीलीभीत जिले के थाना अमरिया क्षेत्र के बड़ेपुरा के गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी बाबा मोहन सिंह के नाम पंजीकृत थी। मुख्य ग्रंथी बाबा मोहन सिंह ने बताया कि यह गाड़ी पीलीभीत के थाना पूरनपुर क्षेत्र के मोहनपुर गुरुद्वारे के सेवादार जोगा सिंह को दे रखी थी और वह ही सप्ताह भर पहले यह गाड़ी लेकर पंजाब गया था।

स्कॉर्पियो गाड़ी पर गहराया शक

स्कॉर्पियो गाड़ी पंजाब में बताई जा रही है। क्योंकि 26 मार्च को मोहनपुर गुरुद्वारे का सेवादार जोगा सिंह ड्राइवर पंजाब के सानेवाल निवासी गुरवंत सिंह के साथ पंजाब चला गया। गुरवंत सिंह को पंजाब में गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में जुटी कई एजेंसियां व पंजाब की एसटीएफ पीलीभीत में डेरा जमाए हुए है। पंजाब की एसटीएस पूरनपुर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर फिर तीन दिन पहले मोहनपुर गुरुद्वारे पहुंची। टीम ने गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी ली। जानकारी मिली है कि कैमरों की डीवीआर से छेड़छाड़ की गई। टीम डीबीआर को अपने साथ ले गई।

बताया जा रहा है। 25 मार्च की रात की कुछ वीडियो डिलीट किए गए हैं। 26 मार्च को मोहनपुर गुरुद्वारे का सेवादार जोगा सिंह स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर पंजाब गया था। मोहनपुर गुरुद्वारे में रहने वाले सेवादार ने बताया कि पुलिस यहां आई थी और छानबीन भी की। फिलहाल पंजाब एसटीएफ को शक है कि अमृतपाल पीलीभीत के ही आसपास है या पीलीभीत में हो सकता है । पुलिस डिलीट की गई सीसीटीवी रिकॉर्डिंग रिकवर करने का प्रयास कर रही है।

इस मामले में पीलीभीत के स्थानीय पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे हैं। इसके अलावा नेपाल बॉर्डर पर भी सघन चेकिंग की जा रही है। नेपाल की सीमा पर कई बैनर पोस्टर भी लगाए गए है। जानकारी मिली है कि पीलीभीत जनपद से सटे नेपाल बार्डर के होने के चलते अमृतपाल के नेपाल में होने की भी आशंका जताई जा रही है। इसके चलते नेपाल इंडिया बार्डर पर भी लगातार चेकिंग की जा रही है। इसके लिए शिकारी कुत्तों का भी सहारा लिया जा रहा है। अमृतपाल के भेष बदल कर फरार होने की भी आशंका जताई जा रही है।

Pranjal Gupata

Pranjal Gupata

Next Story